विज्ञापन

पुष्कर में सफाई कर्मियों को सात माह से नहीं मिली पगार, झाड़ू डाउन की चेतावनी

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 05:37 AM IST

Ajmer News - नगर पालिका में सेवारत 89 सफाई कर्मियों को बीते 7 माह से वेतन नहीं मिल रहा है। बार-बार तकाजे के बावजूद मासिक पगार नहीं...

Pushkar News - rajasthan news pushkar did not get salaries sweep down warning for seven months
  • comment
नगर पालिका में सेवारत 89 सफाई कर्मियों को बीते 7 माह से वेतन नहीं मिल रहा है। बार-बार तकाजे के बावजूद मासिक पगार नहीं मिलने से कर्मचारियों में रोष है। आक्रोशित सफाई कर्मियों ने बुधवार को लामबंद होकर पालिका कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही पालिकाध्यक्ष कमल पाठक व ईओ रेखा जेसवानी से मुलाकात कर वेतन देने की मांग की। वेतन नहीं देने पर झाड़ू डाउन हड़ताल करने की चेतावनी दी है।

राज्य सरकार के आदेशानुसार पुष्कर नगर पालिका में गत 7 माह पूर्व 95 महिला-पुरुष सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति की गई। वर्तमान में 89 कर्मचारी काम कर रहे हैं। खास बात यह है कि कर्मचारी बीते 7 महीने से लगातार अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। इसके बावजूद अभी तक किसी भी कर्मचारी को एक भी माह का वेतन नहीं मिला है। नियुक्ति के बाद से वेतन नहीं मिलने के कारण कर्मचारियों को अपनी घर-गृहस्थी चलाना भारी पड़ गया है। कई कर्मचारियों को तो घर के खर्च पूरे करने के लिए कर्ज लेना पड़ रहा है। उधर, पालिकाध्यक्ष पाठक व ईओ जेसवानी ने कर्मचारियों को अविलंब वेतन देने का भरोसा दिलाया है। उल्लेखनीय है कि सफाई कर्मचारियों की भर्ती में फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाते हुए स्थानीय वाल्मीकि समाज के वंचित आवेदकों ने जिला कलेक्टर से लेकर राज्य सरकार तक शिकायतें की, जिसकी जांच चल रही है। प्रारंभिक जांच में चार कर्मचारियों के दस्तावेज फर्जी पाए जाने पर उन्हें नौकरी से हटाया गया। दस्तावेजों की जांच विचाराधीन होने के कारण कर्मचारियों को वेतन देने में विलंब हो रहा है।


-रेखा जेसवानी, ईओ, नगर पालिका पुष्कर

X
Pushkar News - rajasthan news pushkar did not get salaries sweep down warning for seven months
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें