साइंस एवं मैथ्स ओलिम्पियाड्स में आरजी एकेडमी के विद्यार्थियों का अजमेर में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

Ajmer News - इंडियन नेशनल ओलिम्पियाड में भी आरजी एकेडमी के विद्यार्थियों का बोलबाला आरजी एकेडमी के छात्रों ने आईएपीटी...

Feb 22, 2020, 06:36 AM IST
Ajmer News - rajasthan news rg academy students perform best in ajmer in science and maths olympiads

इंडियन नेशनल ओलिम्पियाड में भी आरजी एकेडमी के विद्यार्थियों का बोलबाला

आरजी एकेडमी के छात्रों ने आईएपीटी एवं होमी भाभा सेंटर फाॅर साइंस एंड एजूकेशन मुंबई द्वारा आयोजित नेशनल साइंस एग्जाम जो कि आॅलिम्पियाड का स्टेज 1 कहलाता है, में ऐतिहासिक सफलता प्राप्त की है। संस्थान के आईआईटी. बैच के छात्र साहिल बंसल ने फिजिक्स आॅलिम्पियाड में 181 मार्क्स तथा प्रथम जैन ने 170 मार्क्स प्राप्त कर लेवल 2 एग्जाम के लिए पात्रता हासिल की है। संस्थान के आईआईटी बैच के ही छात्र कनक लोहिया ने कैमिस्ट्री आॅलिम्पियाड में 180 मार्क्स प्राप्त कर यह पात्रता हासिल की है। संस्थान के छात्र साहिल बंसल, कनक लोहिया एवं प्रथम जैन ने फिजिक्स, कैमिस्ट्री एवं एस्ट्रोनाॅमी में एमएएस लिस्ट में स्थान प्राप्त किया है। आईआईटी बैच के हार्दिक सेन, पार्थ मनियार एवं कार्तिक आर्य ने फिजिक्स एवं कैमिस्ट्री में, अभिनव मित्तल, अनंत शर्मा, चिराग शारदा ने कैमिस्ट्री, रचित मेहरानी ने फिजिक्स में एमएएस लिस्ट में जगह बनाई है। संस्थान के मेडिकल बैच के अक्षत अग्रवाल, कनिष्क रावत एवं रेशिता वैष्णव ने कैमिस्ट्री एवं बायोलाॅजी, अदिती गौड़ तथा आस्था शेखावत ने बायोलाॅजी में इस लिस्ट में स्थान प्राप्त किया है।संस्थान के फाॅर्टियस बैच के छात्र कुणाल रंगवानी ने इंटरनेशनल जूनियर साइंस ओलिम्पयाड के लिए प्रथम स्तरीय एनएसईजेएस परीक्षा की एमएएस लिस्ट में जगह बनाने में सफलता प्राप्त की है। एकेडमी के निदेशक र|ेश दयाल ने सभी सफल विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए बताया कि एकेडमी के जूनियर डिवीजन ने चार सालों में ही अपना वर्चस्व स्थापित कर लिया है और निरंतर एनटीएसई, एसटीएसई, आईजेएसओ, ओलिम्पियाड्स समेत सभी परीक्षाओं में जबरदस्त परिणाम दिए है। गत दो वर्षों से एनटीएसई में अजमेर जिले में सर्वाधिक चयन आरजी एकेडमी के छात्रों का ही रहा है, जो संस्थान की सर्वश्रेष्ठता को प्रदर्शित करता है। आरजी एकेडमी पर उत्कृष्ट शिक्षकों के साथ-साथ पूरा आरजी सिस्टम छात्रों को प्रेरित एवं प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए उचित वातावरण प्रदान करता है। इसी के चलते प्रति वर्ष इतने अच्छे परिणाम संस्थान के विद्यार्थी प्राप्त कर पाते हैं।

अजमेर| आरजी एकेडमी के छात्रों ने विभिन्न साइंस एवं मैथ्स ओलिम्पियाड्स में जबर्दस्त सफलता प्राप्त की है। आरजी एकेडमी के विद्यार्थियों ने इन सभी ओलिम्पियाड्स में 19 गोल्ड मेडल, 12 सिल्वर मेडल, 10 ब्रोन्ज मेडल सहित कुल 41 मेडल प्राप्त किए। इन ओलिम्पियाड्स में 30 देशों के 1400 शहरों में 50 हजार से भी अधिक स्कूलों के 10 लाख से भी अधिक विद्यार्थी भाग लेते हैं।

साइंस ओलिम्पियाड फाउंडेशन द्वारा आयोजित नेशनल साइंस ओलिम्पियाड में कक्षा 10 के आल सेन्ट्स स्कूल के छात्र कुणाल रंगवानी ने गोल्ड मेडल प्राप्त करते हुए जोनल रैंक 30 प्राप्त की है। सोफिया स्कूल की तनु जैन ने सिल्वर मेडल के साथ जोनल रैंक 37 प्राप्त की है। सेन्ट स्टीफन्स के लक्ष्य नारवानी ने भी सिल्वर मेडल प्राप्त किया है। केडी जैन स्कूल के नमन कोठारी ने ब्रोन्ज मेडल के साथ जोनल रैंक 66 प्राप्त की है। संस्कृति स्कूल के काव्य खंडेलवाल ने भी ब्रोन्ज मेडल प्राप्त किया है। कक्षा 9 से माहेश्वरी पब्लिक स्कूल के कृष खटोड ने गोल्ड मेडल के साथ जोनल रैंक 52, माहेश्वरी स्कूल के ही शान बंसल ने सिल्वर मेडल के साथ जोनल रैंक 96, सेन्ट मेरी काॅन्वेन्ट की दृष्टि टिलवानी ने ब्रोन्ज मेडल के साथ जोनल रैंक 136 प्राप्त की है। कक्षा 8 में मयूर स्कूल के वरेन्य धीरा गर्ग एवं सोफिया स्कूल की नेहल यादव ने गोल्ड मेडल तथा कक्षा टप्प् के मयूर स्कूल के आकर्ष जैन ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया है।

इन्टरनेशनल मैथेमेटिक्स ओलिम्पियाड में कक्षा 10 में आल सेन्ट्स के अभिषेक सोनी ने गोल्ड मेडल के साथ जोनल रैंक 71 प्राप्त की है तथा आल सेन्ट्स के ही आयूष गुप्ता ने भी गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। सेन्ट एन्सलम्स के अमोघ अग्रवाल ने सिल्वर मेडल के साथ जोनल रैंक 183, मयूर स्कूल के आयूष जैन ने ब्रोन्ज मेडल के साथ जोनल रैंक 187 प्राप्त की है। कक्षा 9 के एमपीएस के कृष खटोड ने गोल्ड मेडल के साथ जोनल रैंक 27, मयूर स्कूल के सूर्यांश मेहता ने सिल्वर मेडल के साथ जोनल रैंक 77, सेन्ट स्टीफन्स के पूर्वान्श तायल ने ब्रोन्ज मेडल के साथ जोनल रैंक 162 प्राप्त की है। कक्षा 8 के मयूर स्कूल के छात्र कृतिन दाधीच एवं सोफिया स्कूल की नेहल यादव ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। कक्षा 7 के सेन्ट पाॅल्स के छात्र देवांश खत्री ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया है।

इन्टरनेशनल ओलिम्पियाड आॅफ साइंस परीक्षा में कक्षा 10 के सेन्ट एन्सलम्स के देवांषु मोटवानी ने गोल्ड मेडल के साथ जोनल रैंक 103, मयूर स्कूल के आयूष जैन ने सिल्वर मेडल के साथ जोनल रैंक 135, मयूर स्कूल के मनन खण्डेलवाल ने ब्रोन्ज मेडल के साथ जोनल रैंक 198 प्राप्त की है। कक्षा 9 के एमपीएस के कृष खटोड ने गोल्ड मेडल के साथ जोनल रैंक 69, मयूर स्कूल के सूर्यान्श मेहता ने सिल्वर मेडल के साथ जोनल रैंक 72, मयूर स्कूल के अथर्व छापरवाल ने ब्रोन्ज मेडल के साथ जोनल रैंक 132 प्राप्त की है। कक्षा 8 के मयूर स्कूल के कृतिन दाधीच ने गोल्ड, सेन्ट पाॅल्स के मयंक रावत ने सिल्वर, सेन्ट मेरी काॅन्वेन्ट की अर्तिका सिंह राजावत ने ब्रोन्ज मेडल प्राप्त किया है। कक्षा 7 के सेन्ट एन्सलम्स के अंशदीप सिंह ने गोल्ड, आल सेन्ट्स के दक्ष सिवासिया ने सिल्वर प्राप्त किया है।

इंटरनेशनल ओलिम्पियाड आॅफ मैथेमेटिक्स परीक्षा में कक्षा 10 के मयूर स्कूल के वेदान्त तिवारी ने गोल्ड मेडल के साथ जोनल रैंक 63, मयूर स्कूल के आयूष जैन ने सिल्वर मेडल के साथ जोनल रैंक 79, आल सेन्ट्स के कुणाल रंगवानी ने ब्रोन्ज मेडल के साथ जोनल रैंक 91 प्राप्त की है। कक्षा 9 के एमपीएस के कृष खटोड ने गोल्ड मेडल के साथ जोनल रैंक 103, मयूर स्कूल के कृष मूंदड़ा ने सिल्वर मेडल के साथ जोनल रैंक 181ए सेन्ट स्टीफन्स के लक्ष्यवर्द्धन सिंह शेखावत ने ब्रोन्ज मेडल के साथ जोनल रैंक 187 प्राप्त की है। कक्षा 8 में मयूर स्कूल के कृतिन दाधीच ने गोल्ड प्राप्त किया है। कक्षा 7 के सेन्ट पाॅल्स के देवान्श खत्री ने गोल्डए सेन्ट एन्सलम्स के अंशदीप सिंह ने सिल्वर प्राप्त किया है।

आरजी ने बनाई एनटीएसई टाॅपर की हैट्रिक

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा आयोजित एनटीएसई के प्रथम चरण की परीक्षा में पिछले तीन वर्षों से आरजी एकेडमी लगातार सिटी टाॅपर्स देने का गौरव प्राप्त कर रहा है। पिछले वर्ष मयूर स्कूल के विनायक गुप्ता ने इस परीक्षा में 200 में से 179 अंक प्राप्त करते हुए अजमेर में प्रथम स्थान प्राप्त किया था तथा माहेश्वरी पब्लिक स्कूल के कुशाल सिंह रावत ने 178 अंक प्राप्त करते हुए अजमेर में दूसरा स्थान प्राप्त किया था। शहर से चयनित कुल 18 विद्यार्थियों में से 12 विद्यार्थी आरजी एकेडमी के थे। एनटीएसई 2017 में भी एकेडमी के छात्र तोषित जैन इस परीक्षा में अजमेर टाॅपर रहे थे। एनटीएसई 2016 में संस्थान के छात्र विनायक विश्वकर्मा ने राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया था।

Ajmer News - rajasthan news rg academy students perform best in ajmer in science and maths olympiads
X
Ajmer News - rajasthan news rg academy students perform best in ajmer in science and maths olympiads
Ajmer News - rajasthan news rg academy students perform best in ajmer in science and maths olympiads

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना