पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीवरेज के गंदे पानी से गुजरी शव यात्रा, यात्रियों में रोष

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुष्कर| पुष्कर में गत चार दिनों से लगातार हो रही बारिश से शहर की सीवरेज व्यवस्था चरमा गई है। आलम यह है कि बरसाती पानी व सीवरेज के गंदे पानी की निकासी की माकूल व्यवस्था नहीं होने के कारण जगह-जगह सीवरेज की लाईनें अवरूद्ध हो गई है तथा चेंबरों से पानी ओवर फ्लो होकर मुख्य मार्गो में जमा हो रहा है।

बरसात के चलते बीते चार दिनों से पुष्कर सरोवर के परिक्रमा व बड़ी बस्ती श्मशान मार्ग में पानी भरा हुआ है। इस बीच रविवार को एक व्यक्ति का श्मशान में दाह संस्कार करने के लिए उसके परिजनों सहित शव यात्रियों को गंदे पानी से अर्थी लेकर गुजरना पड़ा। इससे यात्रा में शामिल लोगों ने रोष प्रकट किया तथा पालिका प्रशासन की व्यवस्थाओं पर गहरी नाराजगी प्रकट की।

मालूम हो कि नगर पालिका प्रशासन ने गत एक साल पूर्व परिक्रमा मार्ग, सावित्री मार्ग व नृसिंह घाट के सामने बरसात के दौरान भरने वाले पानी की निकासी के लिए टैंक बनाए तथा उसमें समर्सिबल मोटर लगाई। इस पर करीब पालिका के 40 लाख रुपए खर्च हुए। बावजूद इसके हालात जस के तस बने हुए है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें