एसपीसी जीसीए में अाज से लगेगा फूलाें का मेला

Ajmer News - सम्राट पृथ्वीराज चाैहान राजकीय काॅलेज अजमेर में मंगलवार से पांच दिवसीय फ्लाॅवर शाे मंजरिका की शुरूअात हाेगी। 15...

Feb 11, 2020, 06:31 AM IST
Ajmer News - rajasthan news spc gca will host a fair of joy

सम्राट पृथ्वीराज चाैहान राजकीय काॅलेज अजमेर में मंगलवार से पांच दिवसीय फ्लाॅवर शाे मंजरिका की शुरूअात हाेगी। 15 फरवरी तक चलने वाले इस फूलाें के प्रदर्शनी मेले का उदघाटन काॅलेज शिक्षा अायुक्त डाॅ. प्रदीप बाेरड करेंगे।

प्राचार्य डाॅ. एमएल अग्रवाल ने बताया कि काॅलेज के वनस्पति विभाग की अाेर से अायाेजित इस फ्लाॅवर शाे में एक हजार से ज्यादा फूलाें काे प्रदर्शित किया जाएगा। इनमें कई िवलुप्त प्रजाति के फूल भी शामिल किए जाएंगे।

प्राचार्य डाॅ. अग्रवाल ने बताया कि इस फ्लाॅवर शाे में अलग अलग प्रजाति के कैक्टस, बाेनसाई पादप, पाॅम, गुलाब अादि शामिल किए जाएंगे। वनस्पति विभागाध्यक्ष डाॅ. ममता गाेयल ने बताया कि यह फ्लाॅवर शाे हर साल बसंत ऋतु में अायाेजित किया जाता है। फिलहाल विभाग के उद्यान में दाे हजार से ज्यादा पादकाें की प्रजातियां हैं। इस फ्लाॅवर शाे में प्रतियाेगिताअाें का भी अायाेजन किया जाएगा। जिसमें काॅलेज के अलावा शहर के नागरिक भी हिस्सा ले सकते हैं। मंगलवार काे खुद का लाया डेहलिया पुष्प अाकार अाैर रंग, खुद का लगाया श्रेष्ठ पाैधे का गमला प्रतियाेगिता भी हाेगी। इसके अलावा विद्यार्थियाें की स्मृति चित्रकला प्रतियाेगिता का भी अायाेजन किया जाएगा। जिसमें विद्यार्थियाें काे पहले एग्जिबिशन का अवलाेकन कराया जाएगा, उसके बाद उन्हें चित्र बनाने हाेंगे। बुधवार काे खुद के तैयार किए गए बाेनसाई के पाैधे, पुष्प गुच्छ या पुष्प टाेकरी, माला निर्माण प्रतियाेगिता का भी अायाेजन हाेगा। 13 फरवरी काे पुष्प फाेटाेग्राफी प्रतियाेगिता हाेगी।

Ajmer News - rajasthan news spc gca will host a fair of joy
X
Ajmer News - rajasthan news spc gca will host a fair of joy
Ajmer News - rajasthan news spc gca will host a fair of joy

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना