राजकीय अस्पताल भगवान भरोसे, 10 चिकित्सकाें और 26 नर्सेज के पद रिक्त

Ajmer News - राजकीय अस्पताल में मरीजों का हाल बेहाल है क्योंकि चिकित्सकों के 10, नर्स ग्रेड प्रथम के 4, नर्स ग्रेड द्वितीय के 22 और...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 04:30 AM IST
Ajmer News - rajasthan news state hospital trusts 10 doctors and 26 nurses vacant
राजकीय अस्पताल में मरीजों का हाल बेहाल है क्योंकि चिकित्सकों के 10, नर्स ग्रेड प्रथम के 4, नर्स ग्रेड द्वितीय के 22 और वार्ड ब्वाय के 13 पद खाली पड़े है।

जिले के चिकित्सा मंत्री होने के बावजूद राजकीय अस्पताल का ये हाल देख नागरिकों ने कहना शुरू कर दिया कि इससे तो भाजपा राज ही अच्छा था तो दूसरी ओर भाजपा कार्यकर्ता आरोप लगाने से नहीं चूक रहे कि भाजपा का एमएलए चुने जाने से राज्य सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है। अस्पताल में चिकित्सकों के कुल 34 पद है स्वीकृत है जिसमें मेडिकल अफसर ज्यादा लगे हुए है, विशेषज्ञ चिकित्सकों के ज्यादातर पद रिक्त पड़े है। अस्पताल में पहले 3 फिजिशियन थे जिसमें से डॉ. एन.के. माहेश्वरी और डॉ. हर्ष टांक अपना ट्रांसफर करवाकर अजमेर चले गए अब केवल एक फिजिशियन पीएमओ डॉ. एन.एस. भाटी अस्पताल में बचे है वे भी जुलाई में सेवानिवृत्त होने वाले है। अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों फिजिशियन, सर्जन, निश्चेतन, अस्थिरोग, शिशुराेग और चर्म रोग चिकित्सकों के पद खाली पड़े है जिससे रोगी परेशान है और उन्हें मजबूरन निजी चिकित्सकों के पास जाकर इलाज करवाना पड़ रहा है। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल में प्रथम ग्रेड नर्सों के 11 स्वीकृत पदों में से केवल 7 कार्यरत है 4 पद रिक्त पड़े है। द्वितीय श्रेणी नर्स के स्वीकृत 38 पदों में से केवल 16 पदों पर नर्सें कार्यरत है 22 पद खाली पड़े है और वार्ड ब्वाय के तो स्वीकृत 18 पदों में से केवल 5 पदों पर वार्ड ब्वाय कार्यरत है 13 पद खाली पड़े है जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है राजकीय अस्पताल में चिकित्सकीय सेवाओं का क्या हाल होगा।

इस बारे में पराजित कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर से पूछने पर उन्होंने बताया कि रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया जारी है और आचार संहिता के लग जाने के कारण रिक्त पदों पर नियुक्तियां नहीं हो पाई जो लोकसभा चुनावों के संपन्न हो जाने के बाद कर दी जाएगी। इसका मतलब ये हुआ कि आमजन को अभी 2 माह तक याने मई तक राजकीय अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों के अभाव में निजी चिकित्सकों से ही अपनी गांठ कटवानी पड़ेगी।

X
Ajmer News - rajasthan news state hospital trusts 10 doctors and 26 nurses vacant
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना