टाटा पावर का सरकारी महकमों में ही 18.7 करोड़ रुपए बकाया

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:40 AM IST

Ajmer News - अजमेर|शहर की बिजली व्यवस्था संभाल रही निजी कंपनी टाटा पावर का सरकारी महकमों में 18.7 करोड़ रुपए बकाया है। इन्हें...

Ajmer News - rajasthan news tata power owes rs 187 crores to the public sector
अजमेर|शहर की बिजली व्यवस्था संभाल रही निजी कंपनी टाटा पावर का सरकारी महकमों में 18.7 करोड़ रुपए बकाया है। इन्हें वसूलने के लिए टाटा पावर अब बिजली कनेक्शन भी काट सकती है। इस संबंध में डिस्कॉम एमडी वीएस भाटी ने निर्देश दिए हैं कि टाटा पावर सभी विभागों से अपनी वसूली करें, मगर अस्पताल, जलदाय विभाग और स्ट्रीट लाइटों के कनेक्शन नहीं काटे। यह कनेक्शन आवश्यक सेवाओं से जुड़े हैं।

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के कारण टाटा पावर बकाया वसूली के लिए सख्ती नहीं अपना सका। इस कारण विभिन्न सरकारी महकमों में करीब 18.7 करोड़ का बकाया हो गया। यह बकाया वसूलने के लिए अब कनेक्शन काटने की शुरुआत की जा चुकी है, मगर कनेक्शन काटे जाने से अस्पताल, स्ट्रीट लाइट और जलदाय विभाग के कनेक्शन मुक्त रखे जाएंगे, हालांकि बकाया का तकाजा इन विभाग से भी किया जाएगा।

वसूली नहीं होने से लेना पड़ रहा है कर्ज | टाटा पावर को उपभोक्ताओं से वसूली नहीं होने पर लगातार कर्ज लेना पड़ रहा है। दरअसल शहर में 19 जगहों पर रीडिंग लिए जाने के बाद डिस्कॉम टाटा पावर को हर महीने करीब 32 से 35 करोड़ रुपए का बिल देता है। यह बिल टाटा पावर को 4 दिनों में चुकाना होता है, अन्यथा इस पर 18 प्रतिशत ब्याज जुड़ जाता है। वसूली नहीं होने और ब्याज भुगतान बचाने की कवायद में कंपनी अब तक करीब 150 करोड़ का कर्ज ले चुकी है।


इन महकमों में है बकाया

विभाग कनेक्शन बकाया

























कुल 735 1807.26

(बकाया राशि लाख में)

X
Ajmer News - rajasthan news tata power owes rs 187 crores to the public sector
COMMENT