लाडली घर की दृष्टिबाधित बालिकाएं कल करेंगी संगीतमय सुंदर कांड

Ajmer News - शास्त्री नगर स्थित लाडली घर की 20 दृष्टिबाधित बालिकाएं 9 फरवरी रविवार को लुई ब्रेल लिपि से संगीतमय सुंदरकांड पाठ...

Feb 08, 2020, 06:31 AM IST
Ajmer News - rajasthan news the blind girls of ladli house will perform musical beautiful scandal tomorrow

शास्त्री नगर स्थित लाडली घर की 20 दृष्टिबाधित बालिकाएं 9 फरवरी रविवार को लुई ब्रेल लिपि से संगीतमय सुंदरकांड पाठ करेंगी। इनके साथ 1008 आसनों पर शहरवासी भी सुंदरकांड का पाठ करेंगी। आयोजन रविवार को दोपहर 1.30 बजे से होगा। यह जानकारी संत डॉ.कृष्णानंद महाराज ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता में दी।

उन्हाेंने बताया कि लाडली घर में 26 दृष्टिबाधित बालिकाएं अध्ययनरत हैं। इनमें से अधिकांश को सुंदरकांड का पाठ कंठस्थ है। अजमेर में संभवतय यह पहली बार होगा कि इतनी दृष्टिबाधित बालिकाएं एक साथ लुई ब्रेल लिपि से संगीतमय सुंदरकांड पाठ करेंगी। पाठ में शामिल होने वाले भक्तगणों को मात्र 31 रुपए की टोकन मनी में आसन, सुंदरकांड पुस्तक, दुपट्‌टा और तुलसी का पौधा दिया जाएगा। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर एक बैठक शुक्रवार की शाम छोटे धड़े की नसियां में आयोजित की गई। जिसमें विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में करीब 22 सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाएं शामिल हो रही हैं।

5151 आसनों पर हुअा था पाठ : केशव माधव परमार्थ मंडल की ओर से 24 सितंबर 2011 में 5151 आसनों पर संगीतमय सुंदरकांड पाठ का आयोजन पुष्कर रोड स्थित विश्राम स्थली में किया गया था। ये पाठ अश्विनी पाठक ने किया था। संयोजन समाजसेवी स्व. सुरेश शर्मा एवं पार्षद ज्ञानचंद सारस्वत सहित केशव परमार्थ मंडल ने किया था।

सुंदरकांड पाठ के बारे में जानकारी देते हुए राष्ट्रीय संत डॉ.कृष्णानंद।

X
Ajmer News - rajasthan news the blind girls of ladli house will perform musical beautiful scandal tomorrow

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना