पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Ajmer News Rajasthan News The Danger Is Increasing But Some People Are Not Getting Hawk More Than 50 Cases In 7 States

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खतरा बढ़ रहा पर बाज नहीं आ रहे कुछ लोग, 7 राज्यों में 50 से ज्यादा पर केस

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
{पंजाब में खुद को कोरोना पीड़ित बताने वाला शख्स गिरफ्तार

कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 10 से ज्यादा राज्यों ने अपनी सीमाएं सील कर ली हैं। करोड़ों लोगों ने खुद को घरों तक सीमित कर लिया है। लेकिन कुछ जगहों पर शाम को लोग ढोल मंजीरा लेकर सड़कों पर निकल पड़े। प्रशासन ने सख्त हिदायत देकर एेसे लोगों को घरों में भेजा। इतना ही नहीं कुछ लोग सड़कों पर बाइक दौड़ाते भी दिखे। एेसे में प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। अब तक 10 राज्यों में 70 से ज्यादा लोगों पर केस दर्ज किया जा चुका है। केरल में रविवार को एक दर्जन से ज्यादा धार्मिक संस्थाओं पर एफआईआर दर्ज की गई है। यूपी के गाजियाबाद में कोरोनावायरस को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी फैलाने वाले शख्स पर केस दर्ज किया गया है। पंजाब के संगरूर जिले के प्रभजोत ने खुद को कोरोना का पॉजिटिव बता टिकटॉक पर वीडियो अपलाेड किया था। पुलिस ने उसे िगरफ्तार िकया है। विदेश यात्रा की जानकारी छुपाने वाले लोगों पर भी केस दर्ज किया जा रहा है। एेसे ही मामले में मध्य प्रदेश के जबलपुर में वायरस से संक्रमित तीन लोगों पर केस दर्ज किया गया।

उत्तर प्रदेश ने यूपी सरकार ने भी लखनऊ सहित 15 जिलों को 25 मार्च तक लॉकडाउन घोषित किया है। इन सभी जिलों को सैनिटाइज किया जाएगा। इसमें ज्यादातर नेपाल और दूसरे राज्यों के बॉर्डर से सटे जिले हैं।

पंजाब और चंडीगढ़ में भी बंद यहां 39 केस मिल चुके हैं

लातूरः रोक के बाद शादी, 6 पर केस दर्ज

यहां प्रतिबंध के बावजूद एक शादी समारोह कराने के लिए छह लोगों पर केस दर्ज किया गया है। इनमें 4 वर-वधू पक्ष के अलावा पंडित और विवाह भवन के मालिक हैं।
{लुधियाना के सुधार गांव में शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोग पहुंच गए। पुलिस मौके पर पहुंची और दुल्हन के दादा पर केस दर्ज किया।

यूपीः अफवाह फैलाने पर पहला केस दर्ज

गाजियाबाद में अफवाह फैलाने पर एक व्यक्ति पर केस दर्ज हुआ है। उसने प्रशासन की तरफ से जारी मैसेज बताकर लोगों को गुमराह किया।

पानीपतः मरीज को भर्ती न करने पर केस

कोविड-19 के संदिग्ध मरीज को भर्ती नहीं करने पर पार्क अस्पताल पर केस दर्ज हुआ।

देश में शाम तक जनता कर्फ्यू लागू रहा, शाम को लोग जश्न मनाने सड़कों पर उतरे

देशी-विदेशी टूरिस्टों से गुलजार रहने वाले दिल्ली के कनॉट प्लेस में कबूतरों का डेरा

पंजाब: 31 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा, विदेश से आए लोगों की सर्चिंग जारी

13

गुजरात: कोरोनो से पहली मौत, 8वीं, 9वीं और 11वीं के छात्रों को प्रमोशन

अजमेर, सोमवार, 23 मार्च, 2020

दिल्ली: दिल्ली में क्वारेंटाइन सेंटर के बाहर पोस्टर लगे- यहां से दूर रहें

जनता कर्फ्यू के बीच निकले लोगों को फूल देकर लौटाया गया।

बीते दिनों विदेश से लौटे लोग राज्य में छिप गए हैं। इनका पता लगाने के लिए प्रशासन जुटा हुआ है।

अमृतसर: पंजाब में 31 मार्च तक लाॅकडाउन घाेषित िकया गया है। पिछले कई हफ्तों में पंजाब में विदेश से भारी संख्या में लोग पहुंचे हैं और छिप गए हैं। यहां 20 मरीजों में कोरोनावायरस की पुष्टि हो चुकी है। अमृतसर के स्वर्ण मंिदर में दर्शनार्थियाें काे टाेटा रहा। यहां एक दिन में औसतन 70-90 हजार लोग आते हैं। कई राज्यों से जुड़े चंडीगढ़ में लॉकडाउन घोषित किया गया है। चंडीगढ़ में अब तक कोविड-19 के छह पॉजिटिव केस सामने मिल चुके हैं। ट्राई सिटी चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला में कुल 11 मरीज अब तक मिल चुके हैं।


26 को राज्यसभा चुनाव को टालने के लिए निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र।

अहमदाबात: कोरोना से जंग के लिए गांधीनगर, कच्छ, राजकोट, सूरत, अहमदाबाद अाैर वडोदरा 25 मार्च तक लॉकडाउन हैं। अहमदाबाद को कीटाणुमुक्त बनाने के लिए पूरे दिन दवा छिड़काव किया गया। सरकार कक्षा 3 से 8 अाैर 9 व 11वीं के विद्यार्थियों काे जनरल प्रमाेशन देने जा रही है। इससे 70 लाख विद्यार्थियों को लाभ हाेगा। सूरत में कोरोनावायरस से संक्रमित 67 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। राज्य में यह पहली मौत है। गुजरात सरकार ने िनर्वाचन अायाेग से 26 मार्च काे हाेने वाले राज्यसभा चुनाव टालने का अाग्रह िकया है।

3 अप्रैल को संसद सत्र खत्म होना है। इसके 23 मार्च को ही खत्म होनी की संभावना है।

नई दिल्ली: दिल्ली में जनता कर्फ्यू के दौरान पुलिस की गांधीगिरी देखने को मिली। यहां पुलिस ने लोगों को फूल देकर घर जाने का निवेदन किया। इसके अलावा दिल्ली में कई कॉलोनी में लोगों ने पोस्टर लगाए। लिखा- इस घर से कृपया दूर रहें। यहां के सभी लोग कोविड-19 के कारण क्वारंटीन (एकांतवास) हैं। अगले 15 दिन तक ये न किसी से मिल सकेंगे और न ही इनसे कोई मिलेगा। ये सभी कोरोना संदिग्ध हैं। घर से दूर रहने में ही भलाई है। ये चेतावनी दिल्ली के हर उस घर के बाहर लिखी जा रही है जिसमें कोरोना संदिग्ध इन दिनों क्वारंटीन पर हैं।

{विदेश यात्रा की सूचना छिपाने वाले लोगों पर भी केस दर्ज

शादी, धार्मिक कार्यक्रमों में भीड़ जुटाने वाले और अफवाह फैलाने वालों पर सख्ती शुरू

केरलः 12 से ज्यादा मंदिर-मस्जिद पर केस

केरल के मालिनकीझू में जुलूस निकालने पर श्री कृष्ण स्वामी मंदिर उत्सव के आयोजकों पर केस दर्ज किया गया है। दाकीमूला जुमा मस्जिद में लोगों के जुटने पर केस दर्ज।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें