चिकित्सक अब पर्ची पर मरीज की बीमारी का नाम भी लिखेंगे

Ajmer News - चिकित्सक अब मरीजों की पर्ची पर दवा के साथ संबंधित बीमारी का नाम स्पष्ट अक्षरों में लिखेंगे। पर्ची पर बीमारी का नाम...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:40 AM IST
Ajmer News - rajasthan news the doctor will now also write the name of the patient39s illness on the slip
चिकित्सक अब मरीजों की पर्ची पर दवा के साथ संबंधित बीमारी का नाम स्पष्ट अक्षरों में लिखेंगे। पर्ची पर बीमारी का नाम लिखा हाेने से रात देर रात मरीज की तबीयत खराब हाेने के बाद डयूटी पर मौजूद दूसरे चिकित्सक काे उपचार शुरू करने में आसानी रहेगी।

दूसरी अाेर चिकित्सा विभाग के पास आसानी से आंकड़े उपलब्ध हाे जाएंगे कि किस बीमारी के कितने मरीज किस चिकित्सक या यूनिट में भर्ती हाे रहे हैं। विभाग ने मौसमी बीमारी काे लेकर अलर्ट जारी कर रखा है। इन आदेशों के बाद मरीज किस क्षेत्र से अाया है, जानकारी मिल जाने से उस क्षेत्र में विभाग द्वारा सर्वे शुरू करके पता लगाया जा सकेगा कि आखिर एक ही बीमारी के मरीज किन कारणें से अा रहे हैं। इतना ही नहीं कई बार ग्रामीण अंचल से अाने वाले मरीज वापस लौटकर नहीं अाते।

बड़े अस्पतालों में चिकित्सक द्वारा संबंधित बीमारी का नाम व उपचार लिखा हुअा हाेगा ताे गांवों में भी मरीज किसी भी चिकित्सक से उपचार करवा सकेंगे। विभाग के निदेशक द्वारा तीन अक्टूबर काे जारी इन आदेशों के बाद चिकित्सक काे ओपीडी पर्ची में बीमारी का नाम लिखने के लिए पाबंद किया गया है।

X
Ajmer News - rajasthan news the doctor will now also write the name of the patient39s illness on the slip
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना