ख्वाजा के दर से कश्मीर पहुंचा शांति का पैगाम

Ajmer News - महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन अली खान के ज्येष्ठ पुत्र और...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:41 AM IST
Ajmer News - rajasthan news the message of peace reached kashmir at the rate of khwaja
महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन अली खान के ज्येष्ठ पुत्र और आल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल के प्रमुख सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती की अगुवाई में एक 18 सदस्यीय दल शनिवार को जम्मू व कश्मीर की राजधानी श्रीनगर पहुंचा। दल के सदस्य स्थानीय लोगों से चर्चा कर वहां के हालात का जायजा लेंगे।

दल को दरगाह दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन अली खान ने रवाना किया। दल में दरगाह हजरत निजामुद्दीन औलिया दिल्ली के सैयद फरीद निजामी, झुंझुनूं स्थित दरगाह कमालुद्दीन के नायब सज्जादानशीन नजमी फारूकी, गुलबर्ग की ख्वाजा बंदा नवाज दरगाह, लखनऊ, पटना, आंध्र प्रदेश के दरगाह युसूफियां नापल्ली, गुजरात के दरगाह अंबेथा शरीफ और हैदराबाद के दरगाह हरा दरवाजा आदि के प्रतिनिधि शामिल हैं। दल के सदस्य कश्मीर जाकर वहां के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं और वहां के हालात का जायजा लेंगे। दाे दिन पूर्व ही दरगाह दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन अली खान ने इस तरह के दल को कश्मीर भेजने की घोषणा की थी।

आल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल के प्रमुख सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती की अगुवाई में श्रीनगर पहुंचा 18 सदस्यीय दल।

X
Ajmer News - rajasthan news the message of peace reached kashmir at the rate of khwaja
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना