• Hindi News
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Ajmer News rajasthan news the police did not let the dairy president chaudhary who was accused of misconduct go to the cm

डेयरी अध्यक्ष चौधरी पर दुराचार का अाराेप लगाने वाली युवती काे पुलिस ने सीएम के पास भी फटकने नहीं दिया

Ajmer News - डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चाैधरी पर दुराचार का अाराेप लगाने वाली युवती अपने पिता के साथ साेमवार काे अाजाद पार्क में...

Nov 19, 2019, 06:31 AM IST
Ajmer News - rajasthan news the police did not let the dairy president chaudhary who was accused of misconduct go to the cm
डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चाैधरी पर दुराचार का अाराेप लगाने वाली युवती अपने पिता के साथ साेमवार काे अाजाद पार्क में सीएम की सभा के दाैरान उनसे मिलने पहुंची, लेकिन पुलिस अधिकारियाें ने उसे सीएम के पास फटकने भी नहीं दिया।

शायद पुलिस कर्मियाें काे यह अादेश था कि किसी भी सूरत में युवती की मुलाकात सीएम से नहीं हाेनी चाहिए, यही कारण था कि सभास्थल के बाहर युवती के इर्दगिर्द सादी वर्दी में छह महिला पुलिस कर्मियाें काे तैनात कर दिया गया था, इतना ही नहीं युवती के हाथ से उसका ज्ञापन ले कर एक शख्स गायब हाे गया।

बेबस हालत में युवती अपने पिता के साथ सभा स्थल के बाहर सीएम के बाहर निकलने का इंतजार करती रही, लेकिन उसे क्या पता था कि पुलिस के अाला अधिकारी से लेकर पुलिस जवान उसके अासपास इस लिए तैनात किए गए हैं कि उसे सीएम की गाड़ी के अासपास भी फटकने नहीं दिया जाए। सभा समाप्त हाेने पर युवती सभास्थल के उस गेट की तरफ चली गई जहां से सीएम की गाड़ी बाहर निकलने वाली थी, पीड़िता काे उस तरफ बढ़ते देख पुलिस की एक महिला अारपीएस अधिकारी ने लगभग दाैड़ लगाते हुए युवती का पीछा किया कर उसे अागे बढ़ने से राेक िदया अाैर गुस्से में पुलिस कर्मियाें काे ड्यूटी में लापरवाह बताते हुए डांट-फटकार भी लगा दी। अाखिर युवती काे सीएम के पास जाने से क्याें राेका गया, जबकि विभिन्न संगठनाें के प्रतिनिधियाें ने सीएम से मुलाकात कर उनके हाथ में ज्ञापन थमाया था? इस सवाल पर युवती अाैर उसके पिता का जवाब था कि लगता है दुराचार के अाराेपी रामचंद्र चाैधरी काे बचाने के लिए सरकारी तंत्र ढाल बनकर खड़ा है।

पीड़िता काे सीएम से मुलाकात करने से राेकती पुलिस। इस दौरान उसके आसपास सादी वर्दी में महिला पुलिसकर्मी भी तैनात रहीं।

प्रभावशाली है चाैधरी इसलिए गिरफ्तार नहीं कर रही पुलिस

डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चाैधरी पर दुराचार का अाराेप लगाने वाली युवती जब सीएम से मिल नहीं पाई ताे उसने मीडिया कर्मियाें से बातचीत कर अपनी पीड़ा जाहिर की। युवती ने अाराेप लगाया कि दुराचार के अाराेपी चाैधरी प्रभावशाली है, इसलिए पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर रही। सीएम से मिलकर वह न्याय की गुहार करने वाली थी, लेकिन उसे मिलने नहीं दिया गया।

सीएमअाे सिक्यूरिटी की बगैर परमिशन के मुलाकात नहीं संभव

दुराचार पीड़िता काे सीएम तक पहुंचने से राेकने के अाराेप पर पुलिस अधिकारियाें का कहना है कि सीएम काे दिए जाने वाले ज्ञापनाें में पीड़िता का भी ज्ञापन शामिल किया गया है, लेकिन सीएम से मुलाकात उन्हीं लाेगाें की कराई गई थी, जिन्हें सीएम के सिक्यूरिटी व्यवस्था अधिकारियाें ने स्वीकृत किया था। दुराचार पीड़िता काे पुलिस ने राेका नहीं, बल्कि वह नियमानुसार स्वीकृति की प्रक्रिया से नहीं पहुंची।

हाईकाेर्ट में है मामला विचाराधीन

एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने इस मामले में बताया है कि दुराचार के मामले में अाराेपी रामचंद्र चाैधरी की अाेर से हाईकाेर्ट में रिट दायर की गई थी। इसमें कहा गया था कि उसके खिलाफ मुकदमा राजनैतिक द्वेषता से प्रेरित हाेकर दर्ज कराया गया है। इस याचिका पर हाईकाेर्ट ने अाराेपी के खिलाफ कार्रवाई करने पर राेक लगा दी है। हाईकाेर्ट के अादेश से ही अब पुलिस अाराेपी की गिरफ्तारी या अन्य काेई कार्रवाई करेगी। एसपी ने इस अाराेप का खंडन किया है कि सीएम से मिलने से पुलिस ने उसे जबरन राेका है।

X
Ajmer News - rajasthan news the police did not let the dairy president chaudhary who was accused of misconduct go to the cm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना