• Hindi News
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Pushkar News rajasthan news the youth of thurka pushkar on the theft of drums foreigners raised the non enjoyment

ढोल की थाप पर थिरके पुष्कर के युवा, विदेशियों ने उठाया गैर का लुत्फ

Ajmer News - पुष्कर|पुष्कर के वराह घाट चौक में ला बेला होली मंडल की ओर से आयोजित होली महोत्सव के दूसरे दिन गैर व डांडिया नृत्य का...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:31 AM IST
Pushkar News - rajasthan news the youth of thurka pushkar on the theft of drums foreigners raised the non enjoyment
पुष्कर|पुष्कर के वराह घाट चौक में ला बेला होली मंडल की ओर से आयोजित होली महोत्सव के दूसरे दिन गैर व डांडिया नृत्य का आयोजन किया गया। इस दौरान ढोल की थाप पर देर रात तक शहर के युवा जमकर झूमें। गैर नृत्य का विदेशी मेहमानों ने भी लुत्फ उठाया। एसपी कुंवर राष्ट्रदीप के सख्त निर्देशों के चलते पुष्कर के वराह घाट चौक में पुलिस की निगरानी में होली महोत्सव के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। शुक्रवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ शुरू हुए महोत्सव के दूसरे दिन गैर व डांडिया नृत्य शुरू किया गया। चार दिन चलने वाले गैर व डांडिया नृत्य के पहले दिन बड़ी संख्या में युवाओं ने ढोल की धुन पर परंपरागत रूप से डांडिया खेले। इससे पहले पुष्कर सरोवर की विशेष आरती की गई। कार्यक्रम के दौरान आयोजक मंडल के पदाधिकारी रविकांत शर्मा, सुरेंद्र राजोरिया, आशुतोष शर्मा आदि ने स्थानीय युवकों के साथ-साथ विदेशी मेहमानों को बताया कि आगामी 21 मार्च को वराह घाट चौक पर गुलाल व इत्र से होली खेली जाएगी। कपड़े फाड़ने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। लिहाजा कोई भी किसी के कपड़े नहीं फाड़े।

विदेशी पर्यटकों की आवक बढ़ी, पुलिस अलर्ट, 5 लपकों को दबोचा | पुष्कर में होली खेलने के लिए विदेशी पर्यटकों की आवक दिनों दिन बढ़ रही है। जिससे पुष्कर में पर्यटकों का जमघट लग रहा है। होटलें फुल हो गई है तथा बाजारों में पर्यटकों की दिन भर खासी चहल पहल बनी हुई है। वहीं पर्यटकों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। पर्यटकों के साथ होने वाली लूट व छीना-झपट्टी की वारदातों के साथ-साथ होटलों में होने वाली अवांछनीय गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। इसके चलते पुलिस ने शनिवार को विदेशी पर्यटकों को जबरन परेशान कर रहे पांच लपकों को गिरफ्तार किया।

X
Pushkar News - rajasthan news the youth of thurka pushkar on the theft of drums foreigners raised the non enjoyment
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना