नाबालिग से छेड़छाड़ पर तीन साल कैद

Ajmer News - विशेष अदालत ने पुजारी पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया, पीड़िता के पिता ने दर्ज कराया था मुकदमा लीगल रिपाेर्टर |...

Jan 24, 2020, 06:31 AM IST
विशेष अदालत ने पुजारी पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया, पीड़िता के पिता ने दर्ज कराया था मुकदमा

लीगल रिपाेर्टर | अजमेर

एक मंदिर में पुजारी बन कर रह रहे सेवानंद उर्फ बलवंत सिंह उर्फ धाेबीलाल काे नाबालिग से छेड़छाड़ का दाेषी पाते हुए विशेष अदालत ने तीन साल कारावास से दंडित किया है। न्यायाधीश राजेश चंद्र गुप्ता ने सेवानंद काे अाईपीसी अाैर पाेक्साे की विभिन्न धाराअाें के तहत दाेषी ठहराते हुए कारावास के साथ ही 50 हजार रुपए जुर्माना भी किया है।

विशिष्ट लाेक अभियाेजक विक्रम सिंह शेखावत ने बताया कि प्रकरण में अलवर गेट थाना पुलिस ने पीड़िता के पिता की रिपाेर्ट पर 25 अप्रेल 2018 काे मुकदमा दर्ज किया था।

शिकायतकर्ता का कहना था कि घटना के दिन शाम काे वह अपनी नाबालिग बेटी काे साथ लेकर काली चाट मंदिर की अाेर गया था। बच्ची काे एक मंदिर में कथित पुजारी के पास छाेड़कर वह पक्षियाें काे दाना डालने चला गया। वापस लाैटकर देखा कि अाराेपी बच्ची से अश्लील हरकतें कर रहा था। पकड़े जाने पर अाराेपी क्षमा याचना करने लगा।

पुलिस ने अाराेपी सेवानंद काे गिरफ्तार कर उसके खिलाफ चार्जशीट पेश की जिसके अाधार पर अदालत ने उसे छेड़छाड़ का दाेषी करार देकर सजा दी है। विशेष अदालत ने तीन साल कारावास से दंडित किया है। साथ ही 50 हजार रुपए जुर्माना भी किया है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना