अाज वाटिका में लगाएंगे 200 पाैधे

Ajmer News - दैनिक भास्कर के एक पेड़ एक जिंदगी अभियान के तहत मंगलवार काे 200 पाैधे लगाए जाएंगे। यह पाैधराेपण लाेहागल राेड स्थित...

Bhaskar News Network

Sep 17, 2019, 06:31 AM IST
Ajmer News - rajasthan news today 200 paedhas will be put in the garden
दैनिक भास्कर के एक पेड़ एक जिंदगी अभियान के तहत मंगलवार काे 200 पाैधे लगाए जाएंगे। यह पाैधराेपण लाेहागल राेड स्थित पुष्कर गाै अादि पशुशाला में अभियान के तहत लघु उद्याेग भारती की अाेर से बनाई जा रही वाटिका में राेपे जाएंगे। यह अायाेजन सुबह 9 बजे हाेगा। जिसमें नीम, अमरुद, पपीता, जामुन, अाम, मीठा नीम, बरगद, गुलमाेहर अादि के बड़े पाैधे लगाए जाएंगे।

गाैरतलब है कि एक पेड़ एक जिंदगी अभियान के तहत लघु उद्याेग भारती के सदस्याें ने गाैशाला में एक वाटिका का निर्माण करने का संकल्प लिया था। इस वाटिका में कुल 800 पाैधे लगाए जाने हैं। इससे पहले 200-200 पाैधे तीन बार में लगाए जा चुके हैं। चाैथे चरण में दाै साै पाैधे अाैर लगाए जाने हैं अाैर यह पाैधराेपण मंगलवार काे विश्वकर्मा जयंती के अवसर किया जाएगा। संस्था के अध्यक्ष अजीत अग्रवाल ने बताया कि 800 पाैधे लगाने के लक्ष्य के साथ यह संस्था की अाेर से इस वर्ष का अंतिम पाैधरोपण हैं। उन्हाेंने कहा कि संस्था के लक्ष्य काे भास्कर अभियान के तहत पूरा करना अपने अाप में अनूठा अनुभव रहा है।

भास्कर के अभियान के तहत लघु उद्याेग भारती के सदस्य करेंगे पौधरोपण

X
Ajmer News - rajasthan news today 200 paedhas will be put in the garden
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना