--Advertisement--

आरएएस प्री 2018 की आंसर की पर 13 तक दे सकेंगे ऑनलाइन आपत्ति

राज्य एवं अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा प्रारंभिक 2018 की उत्तर कुंजी पर अभ्यर्थी 13 अगस्त तक आपत्ति दे सकेंगे

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 12:09 PM IST
RAS pre-2018 will be given up to 13 on online objection

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा प्रारंभिक 2018 की उत्तर कुंजी पर अभ्यर्थी 13 अगस्त तक आपत्ति दे सकेंगे। आपत्तियों का सिलसिला शनिवार से शुरू हो गया। आयोग द्वारा जारी की गई आंसर की पर यदि किसी भी अभ्यर्थी को कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ 13 अगस्त को रात्रि 12 बजे तक अपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करवा सकेगा।

- आपत्तियां आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध मास्टर प्रश्न पत्र के क्रमानुसार ही प्रविष्ट की जा सकेंगी। आपत्ति प्रामाणिक पुस्तकों के प्रमाण सहित ऑनलाइन ही दी जा सकेंगी। वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। आयोग द्वारा प्रत्येक प्रश्न के लिए आपत्ति शुल्क 100 रुपए (सेवा शुल्क अतिरिक्त) निर्धारित किया गया है।

- अभ्यर्थी एसएसओ पोर्टल पर लॉग इन कर रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर इस परीक्षा के लिए उपलब्ध लिंक (Question Objection) पर क्लिक कर प्रश्नों पर आपत्तियां दर्ज कराकर प्रति प्रश्न आपत्ति शुल्क 100 रुपए (सेवा शुल्क अतिरिक्त) के हिसाब से कुल आपत्ति शुल्क ई-मित्र कियोस्क अथवा अभ्यर्थी स्वयं के माध्यम से भी पोर्टल पर उपलब्ध पेमेंट गेटवे पर भुगतान कर आपत्तियों को स्थाई रूप से दर्ज कर सकता है। आयोग द्वारा शुल्क वापस लौैटाने का प्रावधान नहीं है।

एक प्रश्न डिलीट किया


- आयोग ने आरएएस प्री 2018 की उत्तर कुंजी पिछले गुरुवार को ही जारी की है। इसमें एक प्रश्न डिलीट किया गया है। गत 5 अगस्त को आयोजित इस परीक्षा में तीन लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। परीक्षा में 150 प्रश्न पूछे गए थे। आयोग द्वारा जारी की गई आंसर की में प्रश्न संख्या 106 को डिलीट किया गया है। आयोग ने डिलीट किए गए प्रश्न के बारे में भी वेबसाइट पर स्पष्टीकरण भी जारी किया है, जिसका अवलोकन अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in पर कर सकते हैं।

X
RAS pre-2018 will be given up to 13 on online objection
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..