राजस्थान / एमबीसी और ईडब्ल्यूएस आरक्षण के बाद आरपीएससी ने आवेदन के लिए जारी किए दिशा-निर्देश

RPSC issued guidelines for application after MBC and EWS reservation
X
RPSC issued guidelines for application after MBC and EWS reservation

  • अब आयोग इन पदों के लिए और अभ्यर्थियों से आवेदन भराएगा

दैनिक भास्कर

Sep 19, 2019, 07:08 PM IST

आरिफ कुरैशी. अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग को प्राध्यापक स्कूल शिक्षा (माध्यमिक शिक्षा विभाग) परीक्षा 2018 में एमबीसी, ईडब्ल्यूएस और पीएच आरक्षण को शामिल करते हुए पदों का नया वर्गवार वर्गीकरण प्राप्त हो गया है। अब आयोग इन पदों के लिए और अभ्यर्थियों से आवेदन भराएगा। इसके लिए 23 सितंबर से ऑन लाइन आवेदन की प्रक्रिया पुन: शुरू हो रही है। इस संबंध में आयोग ने गुरुवार को दिशा-निर्देश जारी किए।


आयोग सचिव के के शर्मा ने बताया कि शासन के कार्मिक विभाग के 23 जून 2019 के पत्र दिनांक के क्रम में जिन भर्तियों में अभी किसी भी चरण की परीक्षा आयोजित नही हुई है, उनमें ईडब्ल्यूएस को 10 प्रतिशत, एमबीसी को 5 प्रतिशत एवं पीएच को 4 प्रतिशत (अधिसूचना 23 जनवरी 2019) आरक्षण दिये जाने के परिणामस्वरूप प्राध्यापक (माध्यमिक शिक्षा) के पदों के लिए जारी विज्ञापन के अंतर्गत पुन: ऑनलाईन आवेदन आमंत्रित किये जाते है। इस विज्ञापन के तहत ऑन लाईन आवेदन की अंतिम तारीख 20 जून 2018 से बढ़ाकर अब 12 अक्टूबर 2019 को रात्रि 12.00 बजे तक की जाती है। इसके बाद लिंक निष्क्रिय हो जाएगा।

 

विभाग से प्राप्त संशोधित वर्गीकरण एवं अन्य सूचना आयोग की वेब-साईट पर शुद्धि पत्र संख्या 12/2019-20 के द्वारा जारी कर दिया गया है जिसका अवलोकन अभ्यर्थी आयोग की वेब-साईट www.rpsc.rajasthan.gov.in पर कर सकते हैं। गौरतलब है कि आयोग ने 5 हजार पदों पर भर्ती के लिए यह आवेदन प्रक्रिया शुरू की है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना