--Advertisement--

संस्कृत शिक्षा विभाग / गणित और विज्ञान के शिक्षकों की नियुक्ति पर नहीं रोक, फिर भी नहीं दी जा रही नियुक्ति



Sanskrit Education appointment of teachers of mathematics and science
X
Sanskrit Education appointment of teachers of mathematics and science
  • तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती मैं इन्हें अभी तक नियुक्ति नहीं मिली है

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 02:03 PM IST

अजमेर. संस्कृत शिक्षा विभाग में गणित और विज्ञान के तृतीय श्रेणी शिक्षकों की नियुक्ति पर रोक नहीं होने के बावजूद भी अब तक नियुक्ति नहीं मिलने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में शुक्रवार को अभ्यर्थियों का एक प्रतिनिधिमंडल निदेशक संस्कृत शिक्षा विभाग से मिला और इस मामले में निर्वाचन आयोग से अनुमति लेकर शीघ्र नियुक्ति दिलाने का आग्रह किया। 


राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव की अगुवाई में यह प्रतिनिधिमंडल निदेशक से मिला। यादव ने बताया कि रीट लेवल सेकंड गणित व विज्ञान विषयों में चयनित अभ्यर्थियो की संस्कृत शिक्षा विभाग में तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती की नियुक्ति पर कोई रोक नहीं है,  लेकिन तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती मैं इन्हें अभी तक नियुक्ति नहीं मिली है। इससे अभ्यर्थी परेशान है। 

 

यादव ने कहा कि शिक्षा निदेशक संस्कृत शिक्षा विभाग इस मामले को निर्वाचन आयुक्त को भेजें और उनसे ऐसे शिक्षकों को नियुक्ति देने की अनुमति प्राप्त करें। अभ्यर्थियों का कहना है कि राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू हो जाने के बाद विभाग इन अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं दे रहा है, जबकि उन की प्रक्रिया आचार संहिता से पहले शुरू हो गई थी। चुनाव आयोग से परमिशन मिले तो प्रदेशभर में अभ्यर्थियों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो।


फोटो और कंटेंट- आरिफ कुरैशी

--Advertisement--
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..