--Advertisement--

आरपीएससी के पास धरना स्थल को ही लॉ कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए बनाया क्लास रूम

संघर्ष समिति का कहना है कि जब तक आयोग परिणाम जारी नहीं करेगा धरना खत्म नहीं होगा

Dainik Bhaskar

Aug 18, 2018, 04:24 PM IST
Students made protest place there Class room in frount or rpse

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित कॉलेज लेक्चरर प्रतियोगी परीक्षा 2014 के विभिन्न विषयों के परिणाम इंटरव्यू होने के बाद तक अब तक जारी नहीं होने से खफा अभ्यर्थी धरना दे रहे हैं। धरना स्थल पर शनिवार को प्रदेश के भावी लेक्चररों ने अजमेर के लॉ कॉलेज के स्टूडेंट्स की क्लास ली और उन्हें हिंदू विधि के प्रावधानों के बारे में पढ़ाया। संघर्ष समिति का कहना है कि जब तक आयोग परिणाम जारी नहीं करेगा धरना खत्म नहीं होगा।

- धरना स्थल पर आज राजकीय महाविद्यालय अजमेर के विभिन्न विद्यार्थी पहुंचे इन विद्यार्थियों को विजय गठाला और रणवीर सिंह ने मौके पर ही पढ़ाया। धरना स्थल क्लास रूम में बदल गया। धरने पर बैठे अभ्यर्थी लेक्चरर की भूमिका में थे और सामने कॉलेज के विद्यार्थी बैठे थे। संघर्ष समिति के महासचिव विजय गठाला ने बताया कि आयोग द्वारा उनकी मांगों पर कोई सहानुभूतिपूर्वक विचार नहीं किया जा रहा है। आयोग के पास धरना देते हुए उन्हें आज 13 दिन हो गए हैं। इस दौरान धरने पर बैठे अभ्यर्थी बारिश में भीग रहे हैं और बीमारी की आशंका बन रही है।

सिर्फ आश्वासन दिए जा रहे हैं

- आयोग की ओर से बराबर आश्वासन दिए जा रहे हैं , लेकिन परिणाम जारी नहीं किया जा रहा है। इसे देखते हुए आज प्रतीकात्मक विरोध के लिए धरना स्थल पर ही कक्षा का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि अजमेर के लॉ कॉलेज के साथ ही प्रदेश के विभिन्न लॉ कॉलेजों में व्याख्याताओं के पद रिक्त चले आ रहे हैं। आयोग परिणाम घोषित करे तो इन कॉलेजों को व्याख्याता मिल सकते हैं। इससे लाॅ कर रहे हैं विद्यार्थियों को भी फायदा होगा और उन्हें क्लासेस में पढ़ने का मौका मिल सकेगा । उन्होंने आयोग से जल्द से जल्द इंटरव्यू रिजल्ट जारी करने का आग्रह किया है।

फोटो- आरिफ कुरैशी

X
Students made protest place there Class room in frount or rpse
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..