--Advertisement--

ब्यावर: फ्लेक्स बदल रहे दो सगे भाइयों समेत तीन युवकों की करंट लगने से मौत

क टावर पर लगे फ्लेक्स को बदलने के लिए छत पर चढ़े तीन युवकों की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई

Danik Bhaskar | Aug 30, 2018, 10:00 AM IST

ब्यावर. शहर के चांगगेट क्षेत्र स्थित एक टावर पर लगे फ्लेक्स को बदलने के लिए छत पर चढ़े तीन युवकों की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। संजय नगर निवासी रवि मेवाड़ा (21) के मुताबिक मंगल टावर स्थित कम्प्यूटर शॉप का फ्लैक्स बदलने के लिए वह बुधवार देररात को तीन युवकों के साथ छत पर रस्सा पकड़े था। एक युवक टावर की दीवार पर रस्से से लटका हुआ था। फ्लेक्स बदलने के लिए जब लोहे की एंगल से बने फ्रेम को ऊपर खींच रहे थे इसी दौरान वह पास से गुजर रही हाईटेंशन लाइन से छू गई। जिससे छत पर उसे पकड़कर खड़े युवक करंट की चपेट में आकर छत पर दूर जा गिरे। इसके साथ ही रस्से से लटका हुआ हरजीराम (31) भी नीचे गिरकर चोटिल हो गया।

- रवि ने करंट की चपेट में आए तीनों युवकों को उठाने का प्रयास किया मगर उनमें से किसी के भी शरीर में कोई हरकत नहीं हुई। ऐसे में वह तुरंत एक युवक को कंधे पर डालकर नीचे चिल्लाता हुआ लाया। उसकी चीख-पुकार सुनकर नीचे खड़े अन्य लोग दो अन्य युवकों को भी नीचे लाए। जिन्हें मौके पर मौजूद पुलिस ने तुरंत अमृतकौर अस्पताल पहुंचाया। जहां जांच के बाद डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
- मरने वालों में गोपालजी मोहल्ला निवासी राहुल रेगर (19), सरवीना निवासी राजूराम (32) और उसका सगा भाई मोतीलाल (25) शामिल है। सूचना पर सिटी थाना प्रभारी रविंद्र प्रताप सिंह डारा मय जाब्ते के पहले अस्पताल पहुंचे और उसके बाद मौके पर पहुंचकर हादसे की जानकारी ली।