राजस्थान / विवेक पाराशर दूसरी बार बने लोक अभियोजक व राजकीय अधिवक्ता



Vivek Parashar became public prosecutor and political advocate for the second time
X
Vivek Parashar became public prosecutor and political advocate for the second time

  • पाराशर इससे पहले भी लोक अभियोजक के पद पर रह चुके हैं

Dainik Bhaskar

Jul 11, 2019, 11:58 AM IST

अजमेर. राज्य सरकार ने अजमेर के जिला एवं सेशन न्यायालय में राज्य सरकार व अभियोजन की ओर से पैरवी करने के लिए विवेक पाराशर को लोक अभियोजक व राजकीय अधिवक्ता नियुक्त किया है। पाराशर इससे पहले भी लोक अभियोजक के पद पर रह चुके हैं। वे जिले में कांग्रेस के सक्रिय नेता माने जाते हैं। पाराशर के साथ ही विभिन्न अदालतों में विशिष्ट लोक अभियोजक और अपर लोक अभियोजक की भी नियुक्ति की गई है। राज्य के विधि विभाग ने बुधवार को विभिन्न जिलों में लोक अभियोजकों की नियुक्ति संबंधी सूचियां जारी की है जिसमें अजमेर भी शामिल है। अजमेर में लोक अभियोजक व राजकीय अधिवक्ता पद पर विवेक पाराशर की नियुक्ति के लिए यूं तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की सहमति रही है लेकिन इसमें प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा का अहम याेगदान माना जा रहा है। 

 

पाराशर के साथ ही अपर जिला एवं सेशन न्यायालय संख्या एक में राजेंद्र सिंह राठौड़, एडीजे संख्या दाे में राजेश कुमार ईनाणी, एडीजे संख्या तीन में अशोक गुर्जर, एडीजे संख्या चार में गुलाम नजमी फारूकी अाैर एडीजे संख्या पांच में गंगाराम रावत काे अपर लाेक अभियाेजक नियुक्त किया गया है। वहीं टाडा मामलात की विशेष अदालत में बृजेश पांडे, महिला उत्पीड़न मामलाें की विशेष अदालत में अशरफ बुलंद खान,अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण मामलात अदालत में मंजूर अली वहीं पाेक्साे मामलाें की अदालत में रूपेंद्र परिहार काे विशिष्ट लाेक अभियाेजक नियुक्त किया गया है।
 

रघु शर्मा के सिपहसालार हैं पाराशर
विवेक पाराशर तकरीबन सभी लाेकसभा व विधानसभा चुनावाेें में कांग्रेस प्रत्याशियाें के चीफ इलेक्शन एजेंट की भूमिका निभाते रहे हैं। पूर्व में सचिन पायलट के साथ ही लाेकसभा उप चुनाव में डाॅ रघु शर्मा के चीफ इलेक्शन एजेंट रहे थे। हाल ही में महेंद्र सिंह रलावता व रिजु झुनझुनवाला के चीफ इलेक्शन एजेंट का काम भी डाॅ रघु शर्मा के निर्देश पर पाराशर ने संभाला था। पाराशर डाॅ रघु शर्मा के सिपहसालाराें में शामिल हैं।

 

आज करेंगे प्रैस वार्ता
विवेक पाराशर ने बताया कि गुरुवार काे सुबह 10.30 बजे सभी राजकीय अभिभाषकों के साथ लोक अभियोजक कार्यालय के स्टाफ की बैठक लेंगे। इसके बाद अपराह्न एक बजे पूर्व लाेक अभियाेजक व अपर लाेक अभियाेजकाें की विदाई समाराेह के बाद डेढ़ बजे पाराशर लाेक अभियाेजक कार्यालय में प्रैस वार्ता रखी गई है।

 

किशनगढ़, ब्यावर व केकड़ी में भी नियुक्ति 

किशनगढ़ की एडीजे संख्या एक कोर्ट में दीपक कुमार दाधीच और एडीजे संख्या दो में भंवर विरेंद्र सिंह राठौड़ को अपर लोक अभियोजक नियुक्त किया गया है। इसी तरह ब्यावर की एडीजे संख्या दो कोर्ट में अनिल कुमार मिश्रा व एडीजे संख्या तीन कोर्ट में चंद्रविजय सिंह को नियुक्ति दी गई है। केकड़ी स्थित एडीजे संख्या एक कोर्ट में भंवर सिंह राठौड़ और एडीजे संख्या दो कोर्ट में परवेज नकवी को अपर लोक अभियोजक नियुक्त किया गया है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना