• Hindi News
  • Rajasthan
  • Alwar
  • बोर्ड परीक्षाओं के प्रश्न पत्रों का वितरण कल
--Advertisement--

बोर्ड परीक्षाओं के प्रश्न पत्रों का वितरण कल

Alwar News - अलवर| माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं के प्रश्न पत्रों का वितरण 5 मार्च को यशवंत स्कूल से किया जाएगा। डीईओ...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:15 AM IST
बोर्ड परीक्षाओं के प्रश्न पत्रों का वितरण कल
अलवर| माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं के प्रश्न पत्रों का वितरण 5 मार्च को यशवंत स्कूल से किया जाएगा। डीईओ माध्यमिक प्रथम अरुणेश सिन्हा ने बताया कि प्रश्न पत्रों का वितरण सुबह 8 बजे से शुरू कर दिया जाएगा। 354 परीक्षा केंद्रों को प्रश्न पत्र वितरण के लिए सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं। प्रश्न पत्रों के साथ पुलिस बल, राजपत्रित अधिकारी व केंद्राधीक्षक जाएंगे। उन्होंने बताया कि माध्यमिक स्तर की परीक्षा के केंद्रों को प्रश्न पत्र बाद में वितरित किए जाएंगे। इन्हें ट्रेजरी में रखवाया जाएगा। गौरतलब है कि बोर्ड की उच्च माध्यमिक स्तर की परीक्षाएं 8 मार्च से शुरू हो रही हैं। इधर, बोर्ड परीक्षा को लेकर प्रदेश में रेस्मा लागू किया गया है। इसके तहत बोर्ड परीक्षा में लगे कार्मिकों को ड्यूटी करना अनिवार्य है। डीईओ माध्यमिक का कहना है कि जहां भी वीक्षक या अन्य व्यवस्थाओं के लिए शिक्षकों की डयूटी लगाई गई है, संस्था प्रधान उन्हें निर्धारित दिवस से संबंधित परीक्षा केंद्र पर ड्यूटी देने के लिए पाबंद करें और कार्यमुक्त करें।

सीबीएसई की परीक्षाएं 5 से

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं 5 मार्च से शुरू हो रही हैं। 5 मार्च को उच्च माध्यमिक स्तर की और 6 मार्च से माध्यमिक स्तर की परीक्षाएं होंगी। इस बार से 10वीं में होम एग्जाम खत्म हो चुका है। सभी की परीक्षाएं बोर्ड स्तर की होंगी।

X
बोर्ड परीक्षाओं के प्रश्न पत्रों का वितरण कल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..