• Hindi News
  • Rajasthan
  • Alwar
  • शहर की मुख्य सड़क पर फिर शुरू हुआ अतिक्रमण
--Advertisement--

शहर की मुख्य सड़क पर फिर शुरू हुआ अतिक्रमण

Alwar News - शहर की प्रमुख सड़क फिर से अतिक्रमण की चपेट में आ चुकी है। अतिक्रमियों ने धीरे-धीरे सड़क को अपनी जद में ले लिया।...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:15 AM IST
शहर की मुख्य सड़क पर फिर शुरू हुआ अतिक्रमण
शहर की प्रमुख सड़क फिर से अतिक्रमण की चपेट में आ चुकी है। अतिक्रमियों ने धीरे-धीरे सड़क को अपनी जद में ले लिया। जिससे सड़क सकरी होने के साथ ही राहगीरों एवं वाहन चालकों के लिए परेशानी बन रही है। सड़क पर बार-बार जाम लगने से लोग आक्रोशित होते है। लेकिन पुलिस-प्रशासन की ढीली कार्यवाही के हालात से मजबूर होकर शांत हो रहे है। कुछ दिनों रास्ता साफ रहने से लोगों को राहत मिलती है। लेकिन अतिक्रमियों ने पुन: सड़क पर अपना कब्जा जमा लिया। दरअसल डीएसपी जनेश तंवर व तत्कालीन एसडीएम सुरेश यादव ने सड़क पर हो रहे अतिक्रमण एवं उससे होने वाली परेशानी की लगातार बढ़ रही समस्या एवं शिकायतों को लेकर नगर पालिका, पुलिस एवं अधीनस्थ अधिकारियों के संयुक्त तत्वावधान में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर सड़क को अतिक्रमण मुक्त करवाया। नए बस स्टैंड सड़क पर लगने वाली रेहडिय़ों एवं फल-सब्जी के ठेलों को हटाकर फ्लाईओवर के नीचे लगाने के लिए जगह स्थान चिन्हित किया गया। जिससे अधिकांश संचालकों ने फ्लाईओवर के नीचे अपनी रेहड़ी लगाकर रोजगार शुरु कर दिया। लेकिन कुछ फल-सब्जी विक्रेताओं ने सड़क पर थड़ी लगाकर बेचना शुरु कर दिया। अतिक्रमियों ने धीरे-धीरे सड़क पर फिर से रेहड़ी ठेले लगाकर स्टेट हाईवे सड़क पर अतिक्रमण कर लिया। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एसडीएम विकास राजपुरोहित ने कहा कि पुलिस-प्रशासन के सहयोग से सड़क से अतिक्रमण हटाने का प्रयास किया जाएगा। सड़क पर जाम की समस्याओं को लेकर लगातार शिकायत मिल रही है। लेकिन व्यस्तता के कारण समस्या हल करने में देरी हो रही है।

सड़क पर रेहड़ी, दुकानदार ले रहे किराया : हाईवे मैन चौक से नए बस स्टैंड के दोनों तरफ सड़क ने लगने वाली सब्जी एवं फल रेहड़ी संचालक लगाते हैं। जिन दुकानों के सामने खड़े होते हैं। अधिकांश दुकानदार उनसे 1500 से 2000 प्रतिमाह किराया वसूल करते हैं। जानकारों की माने तो दुकानदारों के इशारे से ही दुबारा से अतिक्रमण कर रेहड़ी लगना शुरु हुआ है। वहीं नगर पालिका- प्रशासन की सख्त कार्रवाई नहीं होने से अतिक्रमी हावी होकर सड़क पर अतिक्रमण कर लेते हैं। जिन्हें हटाकर सड़क को अतिक्रमण मुक्त करने और आमजन की राह को आसान करने की जरूरत है।

बहरोड़ नए बस स्टैंड पर अतिक्रमण की समस्या से सड़क पर लगा जाम।

नए एसडीएम से उम्मीद

आमजन की लगातार शिकायतें मिलने के बाद तत्कालीन एसडीएम सुरेश यादव ने सड़क से अतिक्रमण हटवाया था। सड़क पर पंचायत समिति, हायर सेकंडरी स्कूल के सामने वाहनों की अवैध पार्किंग को हटाया था। जिससे करीब दो माह तक लोगों की राह आसान होने के साथ ही आवागमन में राहत मिली। लेकिन अतिक्रमियों ने फिर से अतिक्रमण कर लिया। अब शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र के आमजन को उम्मीद है कि नए एसडीएम विकास राजपुरोहित सड़क से अतिक्रमण हटवाकर लोगों की राह आसान करवाएंगे। वहीं दुर्घटना होने की संभावना भी खत्म होगी।

X
शहर की मुख्य सड़क पर फिर शुरू हुआ अतिक्रमण
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..