Hindi News »Rajasthan »Alwar» एससी, एसटी वर्ग का आज बंद का ऐलान व्यापारियों ने कहा-खुले रखेंगे बाजार

एससी, एसटी वर्ग का आज बंद का ऐलान व्यापारियों ने कहा-खुले रखेंगे बाजार

सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी-एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर दिए गए आदेश के विराेध में सोमवार को एससी-एसटी वर्ग ने जिलेभर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 03:30 AM IST

एससी, एसटी वर्ग का आज बंद का ऐलान व्यापारियों ने कहा-खुले रखेंगे बाजार
सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी-एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर दिए गए आदेश के विराेध में सोमवार को एससी-एसटी वर्ग ने जिलेभर में बाजार बंद का आह्वान किया है। वहीं व्यापारिक संगठनों ने अपने प्रतिष्ठानों को खुला रखने का निर्णय लिया है।

रामगढ़ : रविवार को रामगढ़ के सभी प्रमुख व्यापारिक संगठनों ने एससी-एसटी के बंद के आह्वान को गैर कानूनी व असंगत बताते हुए अपने संस्थानों को खुला रखने की घोषणा की है। इस संदर्भ में एसडीएम के नाम ज्ञापन सौंप प्रशासन व पुलिस से बाजार को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है। सकल व्यापार संघ रामगढ़ ने ज्ञापन में बताया कि अनुसूचित जाति-जनजाति निवारण मामले में सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के विरोध में वर्ग विशेष द्वारा रामगढ़ के बाजारों को बंद करने की चेतावनी दी गई है। लेकिन वह अपने प्रतिष्ठानों को सुचारू रूप से खोलना चाहते हैं। ऐसे में व्यापारी चाहते हैं कि टकराव की स्थिति उत्पन्न नहीं हो व बाजार में सुरक्षा मुहैया करवाई जाए।

मालाखेड़ा : कस्बे के मक्खन मार्केट के व्यापारियों की बैठक में 2 अप्रैल को बंद के विरोध में अपनी दुकान खुली रखने का निर्णय लिया गया।

रामगढ़. बंद के विरोध में प्रशासन से सुरक्षा की अपील करने जाते व्यापारी।

रैली निकालकर तहसीलदार को सौंपेंगे ज्ञापन

रैणी : कस्बे के बैरवा मोहल्ला स्थित धर्मशाला में भारत सरकार रक्षा मंत्रालय के उप सचिव रमेश मीना की अध्यक्षता में एससी-एसटी समाज के लोगों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सोमवार सुबह रामपुरा रोड से तहसीलदार कार्यालय तक रैली निकाल कर ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया।

मालाखेड़ा : राजस्थान प्रदेश अंबेडकर सेना व भीमराव ज्ञान प्रकाश समिति उपशाखा मालाखेड़ा की बैठक में भारत बंद का समर्थन किया गया। समिति के अध्यक्ष प्रभु दयाल ने बताया कि अलवर में जुलूस निकालकर कलेक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा। इधर एक बैठक छगनलाल पूर्व पंच की अध्यक्षता में एमएन इंटरनेशनल स्कूल में हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि भारत बंद के विरोध में शांतिपूर्ण तरीके से कस्बे मुख्य मार्गो से रैली निकाली जाएगी और कस्बे के प्रतिष्ठान बंद कराए जाएंगे।

नारायणपुर : नारायणपुर सहित 9 ग्राम पंचायतों के एससी-एसटी समाज के लोगों द्वारा कस्बे में सोमवार को पैदल मार्च निकाला जाएगा। संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि पुरुषोत्तमदास आश्रम पर सभा आयोजित कर नारायणपुर नायब तहसीलदार को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया जाएगा।

जाम व उपद्रव की स्थिति में रोडवेज बसें थाने में खड़ी करने के निर्देश

अलवर|
रोडवेज प्रशासन ने 2 अप्रैल को प्रस्तावित भारत बंद को देखते हुए चालक व परिचालकों को दिशा निर्देश दिए हैं। बस संचालन के दौरान मार्ग में जाम लगने व उपद्रव की स्थिति में सुरक्षा के उपाय अपनाते हुए बसें पुलिस थानों में खड़ी की जाएंगी। अलवर आगार के यातायात प्रबंधक सुनील भगवती ने बताया कि रोडवेज संपत्ति और यात्रियों को किसी प्रकार का नुकसान नहीं हो, इसलिए चालक-परिचालकों को निर्देश दिए हैं।

खेड़ली व भनोखर में बाजार बंद का निर्णय

खेड़ली|
स्थानीय संविधान बचाओ संघर्ष समिति की एक बैठक का आयोजन गांव खेरली रेल के अंबेडकर भवन पर कि‍या गया। बैठक में खेड़ली के बाजार को बंद कराने का निर्णय लि‍या गया। इस दौरान गांव भनोखर में गांव के दुकानदारों से मिलकर बाजार को बंद कराने का निर्णय लि‍या गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Alwar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×