--Advertisement--

संकट में सरिस्का का जंगल

Alwar News - अलवर| सरिस्का में मार्च का पूरा महिना परेशानी में गुजरा। बाघिन एसटी 5 गायब हो गई जो आज तक नहीं मिली। बाघ 11 की हत्या हो...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 04:15 AM IST
संकट में सरिस्का का जंगल
अलवर| सरिस्का में मार्च का पूरा महिना परेशानी में गुजरा। बाघिन एसटी 5 गायब हो गई जो आज तक नहीं मिली। बाघ 11 की हत्या हो गई। मामला विवादस्पद बना, अभी तक कोई गंभीर कार्रवाई नहीं हुई। बाघ एसटी 4 जख्मी हो गया। इन हालातों के बाद भी शनिवार को भास्कर टीम ने दौरा किया तो जंगल में चौपहिया वाहन ऐसे दाैड़ते मिले जैसे जंगल में नहीं किसी हाईवे पर जा रहे हों। वन्यजीव पॉलिथीन खाते मिले। तो कर्मचारियों की अनदेखी के कारण निजी वाहन ऐसे जंगलों में भी घूमते मिले जहां पर बिना इजाजत जाना मना है। ऐसी स्थिति में सोचा जा सकता है कि वन्यजीवों के लिए सरिस्का अब कितना सुरक्षित है।

टाइगर की बात छोड़िए, इन हालात में जंगल कैसे बचेगा

कोई नहीं देख रहा गाड़ी कहीं भी ले जाओ

अलवर| सरिस्का के कोर एरिया में सदर गेट और काली घाटी चौकी के बीच मार्ग के पास प्लास्टिक के कट्टे केा खाता सांभर। यह कट्टा शनिवार को पांडुपोल जाने वाले दर्शनार्थियों की ओर से रास्ते में फेका गया है। ऐसे ही गत्ते के डिब्बे पड़़े हुए हैं और पॉलीथिन की थैलियां पूरे रास्ते में उड़ रही हैं, जिन्हें वन्यजीव खा रहे हैं।

X
संकट में सरिस्का का जंगल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..