विज्ञापन

प्रतिबंधित दवा के 8 कर्टन जब्त, चालक पकड़ा

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 04:15 AM IST

Alwar News - थानागाजी पुलिस ने गत दिन कस्बे के बाईपास मार्ग पर नाकाबंदी के दौरान एक सवारी गाड़ी से आठ कार्टून प्रतिबंधित दवा के...

प्रतिबंधित दवा के 8 कर्टन जब्त, चालक पकड़ा
  • comment
थानागाजी पुलिस ने गत दिन कस्बे के बाईपास मार्ग पर नाकाबंदी के दौरान एक सवारी गाड़ी से आठ कार्टून प्रतिबंधित दवा के जब्त किए। थानाधिकारी महेंद्र सिंह ने बताया कि अलवर-थानागाजी मार्ग पर मुखबीर की सूचना के आधार पर सवारी गाड़ी को नाकाबंदी के दौरान रोका गया। तलाशी के दौरान 8 कार्टून इस्कोप दवा मिली। यह दवा कोरेक्स की तरह खांसी के इलाज के काम आती हैं। पुलिस ने गाड़ी व दवा को जब्त किया। औषधि नियंत्रक विभाग को सूचना देकर कार्यवाही के लिए अवगत कराया गया। सूचना पर डीसी उमेश कुमार मुखीजा व वंदना कुमारी थानागाजी थाने पहुंचे और माल की जांचकर आवश्यक कार्रवाई के लिए पुलिस को अवगत कराया।

दवा इंस्पेक्टर उमेश कुमार ने बताया कि यह दवा शेड्यूल एच वन के तहत प्रतिबंधित है। इसको बिना चिकित्सक की पर्ची के बेचना कानूनी अपराध है। पुलिस द्वारा 1280 शीशी दवा जब्त की गई है। वहीं मामले में थानागाजी पुलिस ने गाड़ी चालक रामभरोसी निवासी गढ़ी नवलसिंह को गिरफ्तार किया व विभाग की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। जांच नारायणपुर थानाधिकारी को दी गई। नारायणपुर थानाधिकारी संजय शर्मा ने बताया कि वाहन चालक राम भरोसी को अलवर जिला न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। पूछताछ के लिए दो दिन का रिमांड मिला। आरोपी से पूछताछ की जाएगी कि माल कहां से लाया व किसको सप्लाई दिया जा रहा था। चालक रामभरोसी ने बताया कि कस्बे के रहने वाले एक युवक मुझे दिल्ली से लाने के लिए एक कार्टून का किराया 200 रुपए देता था। ये आठ कार्टून भी उसी युवक ने मंगवाए थे।

X
प्रतिबंधित दवा के 8 कर्टन जब्त, चालक पकड़ा
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन