• Hindi News
  • Rajasthan
  • Alwar
  • बच्चों ने स्कूल में मनाई होली, गुलाल लगा दी बधाई
--Advertisement--

बच्चों ने स्कूल में मनाई होली, गुलाल लगा दी बधाई

Alwar News - अलवर| सेंट विलफोर्ड पब्लिक स्कूल में बुधवार को होली समारोह मनाया गया। बच्चों ने होली समारोह में एक दूसरे को गुलाल...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 05:15 AM IST
बच्चों ने स्कूल में मनाई होली, गुलाल लगा दी बधाई
अलवर| सेंट विलफोर्ड पब्लिक स्कूल में बुधवार को होली समारोह मनाया गया। बच्चों ने होली समारोह में एक दूसरे को गुलाल लगाकर बधाई दी। संस्था प्रधान ने सभी बच्चों को होली के महत्व के बारे में बताया। माउंट लिटरा जी स्कूल में बुधवार को फागोत्सव धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि अनुराधा गुप्ता व समाजसेवा अमित छाबड़ा थे। इस दौरान बच्चों द्वारा होली से संबंधित कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई। कार्यक्रम में श्वेता झिरीवाल, प्रधानाचार्य डॉ. सरिता वी सिंह, उप प्रधानाचार्य हिना उस्मानी सहित स्टाफ सदस्य मौजूद थे। किडजी प्ले स्कूल में बच्चों ने फूलों की होली खेलकर व तिलक लगाकर होली मनाई। इस दौरान बच्चों को होली के त्यौहार के बारे में बताया गया और जल संरक्षण की सीख दी गई। देहली पब्लिक वर्ल्ड स्कूल में बच्चों को तिलक होली मनाने का संदेश दिया गया। सचिव डॉ. संकेत यादव ने बताया कि स्कूल में होली के संबंध में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों को बताया गया कि रंगों से त्वचा व आंखों को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचता है। पानी का पहले ही अभाव है। इसलिए गुलाल का प्रयोग करें और पानी बचाएं। बच्चों ने भी तिलक होली लगाने का संकल्प लिया।

अलवर. किडजी स्कूल में फूलों की होली मनाते बच्चे।

देहली पब्लिक वर्ल्ड स्कूल में होली मनाते बच्चे।

अलवर. सिल्वर अकोर्न स्कूल में प्रस्तुति देते बच्चे।

फूलों की होली मनाई

आदर्श विद्या मंदिर लाजपत नगर में फूलों की होली मनाई गई। प्रधानाचार्य दीपक कुमार गुप्ता ने बताया कि छात्र-छात्राओं ने कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। बच्चों को रंगों से होने वाले नुकसान के बारे में बताया। शीला रानी अरोड़ा बालिका माध्यमिक विद्यालय में होली उत्सव मनाया गया। स्कूल की छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी और फूलों से होली मनाई। संचालन पार्वती गुप्ता व प्रीति जोशी ने किया।

ग्रांड पेरेंट्स डे मनाया

अलवर | सिल्वर अकोर्न स्कूल में बुधवार को ग्रांड पेरेंट्स डे मनाया गया। कार्यक्रम में बच्चों के दादा-दादी ने हिस्सा लिया। शुभारंभ दादा-दादी को तिलक लगाकर किया गया। इस दौरान विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं भी हुई। सुरेंद्र यादव ने पुरस्कार वितरित कर विजेताओं का उत्साहवर्धन किया।

X
बच्चों ने स्कूल में मनाई होली, गुलाल लगा दी बधाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..