--Advertisement--

एजेंसी | मैनचेस्टर

एजेंसी | मैनचेस्टर मैनचेस्टर के मेयर एंडी बर्नहैम ने ऐलान कर दिया है कि वो पद पर रहते हुए अपनी सालाना सैलरी का 15%...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:20 PM IST
एजेंसी | मैनचेस्टर
एजेंसी | मैनचेस्टर

मैनचेस्टर के मेयर एंडी बर्नहैम ने ऐलान कर दिया है कि वो पद पर रहते हुए अपनी सालाना सैलरी का 15% हिस्सा यानी करीब 1 करोड़ रुपए शहर के बेघरों के लिए देंगे। उन्होंने शहर के अमीरों से भी अपील की है कि वो बेघरों के लिए दान दें। इन पैसों से बाकायदा एक फंड तैयार किया जाएगा। इस फंडे से लोगों को घर उपलब्ध कराने और नाइट शेल्टर (रैन-बसेरा) उपलब्ध कराने का काम किया जाएगा। एंडी बर्नहैम ने मैनचेस्टर के बिल्डर और बिजनेसमैन से अपील भी की है कि वो प्रशासन के होमलेस एक्शन नेटवर्क प्लान में योगदान दें। ये प्लान बेघर लोगों को घर मुहैया कराने में मदद करने के लिए तैयार किया गया है। दो प्राइवेट कंपनियों के सहयोग से स्थानीय प्रशासन पहले चरण में 270 घर बना रहा है। इन घरों को 2 साल में बनवाने की तैयारी है। मैनचेस्टर सिटी काउंसिल के सोशल हाउस स्कीम की सूची के तहत अभी मैनचेस्टर के 12,900 लोगों के पास अपना घर नहीं है।

लेई सिटी के पूर्व सांसद एंडी मई-2017 में ही मैनचेस्टर के मेयर बने थे। उन्हें 63% वोट के साथ बड़ी जीत मिली थी। सबको घर उपलब्ध कराना एंडी के चुनावी वादों में प्रमुख था। उन्होंने जीत के बाद वादा भी किया कि 2020 तक मैनचेस्टर में सबको घर मुहैया कराएंगे। इसी के बाद से एंडी प्रशासन लगातार हाउसिंग प्लान पर काम कर रहे हैं। अब अपनी सैलरी में से मदद का ऐलान करने के बाद एंडी लोकल मीडिया में भी सराहे जा रहे हैं।

उन्हें ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर का हीरो बताया जा रहा है। बीते 8 जनवरी को भी मैनचेस्टर टॉउन हॉल के बाहर सड़क पर एक व्यक्ति को हार्ट अटैक पड़ने पर मेयर एंडी सुरक्षा घेरा तोड़कर उस व्यक्ति तक पहुंचे थे और उसे अस्पताल तक पहुंचाया था।

X
एजेंसी | मैनचेस्टर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..