Hindi News »Rajasthan »Alwar» खुद के आदेश आते ही 52 कर्मचारियों के तबादले कर गए कलेक्टर राजन विशाल

खुद के आदेश आते ही 52 कर्मचारियों के तबादले कर गए कलेक्टर राजन विशाल

अलवर | प्रशासनिक अधिकारियों की मंगलवार को जारी सूची में अलवर कलेक्टर राजन विशाल का तबादला रजिस्ट्रार सहकारी...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 02:15 AM IST

अलवर | प्रशासनिक अधिकारियों की मंगलवार को जारी सूची में अलवर कलेक्टर राजन विशाल का तबादला रजिस्ट्रार सहकारी समिति पद पर कर दिया गया है। अलवर के नए कलेक्टर के रूप में प्रकाश राजपुरोहित को लगाया गया है। खास बात यह रही कि वर्तमान कलेक्टर राजन विशाल खुद के तबादले के साथ ही जिले के 52 कर्मचारियों की तबादला सूची भी जारी कर गए जो दिनभर चर्चा का विषय रही। बताया जा रहा है कि सूची कई दिनों से तैयार थी, लेकिन जारी नहीं हो रही थी। अब जब खुद का तबादला हुआ तो 30 अप्रैल की डेट में ही सूची जारी करनी पड़ी। मंत्रालयिक कर्मचारियों की इस सूची में अलवर कलेक्ट्रेट स्टाफ, चुनाव प्रकोष्ठ, उपखंड अधिकारी कार्यालय व कोष कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों के तबादले किए हैं। इन तबादलों को कर्मचारियों द्वारा एक तरफ राहत के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन चुनाव जैसे महत्वपूर्ण विभाग में तबादलों से व्यवस्थाएं प्रभावित होने की संभावनाएं हो सकती हैं। कलेक्टर राजन विशाल का महज 354 दिन के कार्यकाल में तबादला हो गया है। उन्होंने 11 मई 2017 को अलवर में कलेक्टर पद का कार्यभार संभाला था।

नए अधिकारी के सामने चैलेंज, हो सकते हैं तबादले

नए कलेक्टर के रूप में आने वाले प्रकाश राजपुरोहित के लिए इस सूची में शामिल कई नाम चुनौती हो सकते हैँ। दरअसल सूची में ऐसे कई नाम हैं जिन्होंने पूरी व्यवस्थाओं को संभाला हुआ है। इनमें चुनाव शाखा में वरिष्ठ सहायक दीपक गुप्ता, कनिष्ठ सहायक सुनील शर्मा, महेंद्र शर्मा, जिला निर्वाचन में कैलाश चंद शर्मा, उपखंड कार्यालय में तरुण कुमार शर्मा सहित कई नाम शामिल हैं।

कहीं भारत बंद के दौरान तो नहीं बिगड़ा समीकरण

राज्य सरकार ने तबादला सूची में उन तीनों जिलों के कलेक्टर को बदला है जहां उपचुनाव में हार मिली। लेकिन गौर करने वाली बात यह रही कि अजमेर और भीलवाड़ा से हटाए कलेक्टर्स को दुबारा से नए जिलों में कलेक्टर पद पर लगाया है। अलवर कलेक्टर ही सूची में ऐसे हैं जिन्हें सहकारिता विभाग में पंजीयक पद पर लगाया है। सूची में अजमेर कलेक्टर गौरव गोयल को अजमेर से हटाकर कोटा और भीलवाड़ा कलेक्टर मुक्तानंद अग्रवाल को चूरू लगाया है।

एसडीएम चौधरी का तबादला, नीलाभ होंगे नए एसडीएम

आईएएस की जारी तबादला सूची में अलवर उपखंड अधिकारी शुभम चौधरी का तबादला करते हुए मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद सिरोही पद पर लगाया है। इनकी जगह अलवर एसडीएम पद पर नीलाभ सक्सेना को लगाया है।

कुछ तबादले हैं जो 30 को ही कर दिए थे, सूची शायद मंगलवार को जारी की है। वैसे इसमें लगभग ऐसे कर्मचारियों को नियमित किया है जो कार्य व्यवस्था पर थे। तबादला प्रशासनिक प्रक्रिया है। चुनाव जैसा महत्वपूर्ण कार्य के कारण उन पदों पर अनुभवी कर्मचारियों को ही लगाया है ताकि व्यवस्थाएं प्रभावित नहीं हों। राजन विशाल, कलेक्टर

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Alwar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×