अलवर

--Advertisement--

भर्तृहरि जन चेतना रथ यात्रा कठूमर पहुंची

कठूमर. सोमवार को कस्बे में पहुंची भर्तृहरि जन चेतना रथ यात्रा। कठूमर | कस्बे में भर्तृहरि जन चेतना रथ यात्रा के...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:05 AM IST
भर्तृहरि जन चेतना रथ यात्रा कठूमर पहुंची
कठूमर. सोमवार को कस्बे में पहुंची भर्तृहरि जन चेतना रथ यात्रा।

कठूमर | कस्बे में भर्तृहरि जन चेतना रथ यात्रा के पहुंचने पर भक्तों ने रथ और यात्रा प्रमुख का सम्मान किया। कस्बे के रथ संयोजक शेर सिंह मीना ने बताया रथ यात्रा तीस अप्रेल को भरतपुर जिले के नगर कस्बे से तसई और फिर कठूमर पहुंची। रथयात्रा के पहुंचने पर तसई में नरेंद्र शर्मा, सुनील शर्मा ने भर्तृहरि जन चेतना रथ का बनवारी लाल के सानिध्य में सामूहिक आरती करके स्वागत किया। वही विश्व हिंदू परिषद धर्म प्रचार विभाग संत प्रमुख सेवादास महाराज का सम्मान किया गया। इस मौके पर यात्रा संयोजक सूबे दास महाराज ने कि यात्रा दौसा जिले के महुखेड़ा से 28 मार्च को आरंभ हुई और सैकड़ों गांव, कस्बों व ढाणियों से निकल कर भर्तृहरि में संपन्न होगी। यात्रा में ग्रामीणों से विश्वशांति, और आतंकवाद पर चर्चा की।

श्री श्याम संकीर्तन महोत्सव आज

किशनगढ़बास| श्री श्याम सखा मंडल की ओर से श्याम संकीर्तन महोत्सव एवं ध्वजा यात्रा कार्यक्रम 1 मई को कस्बे के आदर्श विद्या मंदिर में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रमानुसार सुबह 8 बजे ध्वजा यात्रा, रात्रि 8 बजे श्री श्याम संकीर्तन महोत्सव आयोजित होगा। कार्यक्रम में कलकत्ता के संजू शर्मा, चंडीगढ़ के कन्हैया मित्तल, खाटूधाम की श्रुति व गुलशन शर्मा, पहाड़ी भरतपुर के धर्मवीर बृजवासी, बरेली यूपी के मारूति शर्मा प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम में प्रेमपीठ तिजारा के पीठाधीश्वर ललित मोहन ओझा, सुलतान यादव, लक्ष्मणदा चौहान, विधायक रामहेत यादव, उपप्रधान श्रीकिशन गुप्ता, चेयरमैन सुनील गुप्ता, वाइस चेयरमैन नीतू नरूका, मंडल अध्यक्ष राजेश बटवाड़ा, रामबीर अहीरवाल, होशियार सिंह, पदमचंद गोयल, मदनलाल गुप्ता सहित उपखंड के अधिकारी अतिथि होंगे।

वनखंडी महादेव मंदिर व वाजिद खान घुसावली का मेला भरा

गोविंदगढ़| कस्बे में पीपल पूर्णिमा पर प्राचीन वनखंडी महादेव मंदिर एवं वाजिद खान घुसावली का मेला भरा। सांप्रदायिक सद्‌भावना एवं भाईचारे का प्रतीक यह मेला लोगों की आस्था का केंद्र है। मंदिर के पुजारी गणेशचंद शर्मा व पीरसा फकीर परिवार ने बताया कि लोगों ने मंदिर में प्रसाद चढ़ाकर मनौती मांगी एवं शहीद दादा वाजिद खान की मजार पर चादर चढ़ाई।

X
भर्तृहरि जन चेतना रथ यात्रा कठूमर पहुंची
Click to listen..