--Advertisement--

मेवाणी के पीछे कांग्रेस का हाथ : राठौड़

Alwar News - भाजपा ने गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी के पीछे कांग्रेस का हाथ बताया है। प्रदेश भाजपा कार्यालय में...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 05:30 AM IST
मेवाणी के पीछे कांग्रेस का हाथ : राठौड़
भाजपा ने गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी के पीछे कांग्रेस का हाथ बताया है। प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में पंचायतीराज मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि मेवाणी नागौर के जिस कार्यक्रम में जा रहे थे, उसके संयोजक कांग्रेस से जुड़े रहे हैं। राठौड़ ने कहा कि मेवाणी ने गुजरात, महाराष्ट्र में भड़काऊ भाषण दिया, इसलिए उन्हें नागौर की सभा में शामिल होने से रोका। राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कठुआ व उन्नाव मामले पर कैंडल मार्च किया, अगर वो निर्भया कांड व 1984 के सिक्ख दंगों में हुए नरसंहार पर भी कैंडल मार्च करते तो और भी अच्छा होता। यह कांग्रेस का दोहरा चरित्र है, जो समय-समय पर सामने आता रहता है। मनरेगा योजना की जानकारी देते हुए राठौड़ ने कहा कि प्रदेश ने इस योजना में 1303 करोड़ रुपए में से 651 करोड़ रु. का भुगतान कर दिया है।

दुष्कर्म के मामलों में मृत्युदंड का कानून

राठौड़ ने बताया कि प्रदेश सरकार बलात्कार जैसे मुद्दों पर संवेदनशील है। बारह साल से कम उम्र की बच्ची से बलात्कार के अपराधी को अब उम्र कैद के बजाय मृत्यु दण्ड देने का प्रावधान किया गया है। इस बिल में उम्र कैद की परिभाषा को भी बदला गया है, जिसके अन्तर्गत अपराधी को पूरा जीवन जेल में ही व्यतीत करना होगा। मध्यप्रदेश के बाद यह कानून बनाने वाला राजस्थान दूसरा राज्य है।

X
मेवाणी के पीछे कांग्रेस का हाथ : राठौड़
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..