पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Alwar News Rajasthan News Aiji Saw The Functioning Of The Police Communicated With The Youth And Heard Their Problems

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अाईजी ने पुलिस की कार्यप्रणाली देखी, जवानाें से संवाद कर उनकी समस्याएं सुनीं

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस महानिरीक्षक (मानवाधिकार) विपिन पांडे ने जिले के वार्षिक निरीक्षण के दौरान गुरुवार को सुबह पुलिस लाइन में परेड का निरीक्षण कर पुलिस कर्मियों की संपर्क सभा आयोजित की। संपर्क सभा में उन्हाेंने पुलिस कर्मियों से सीधा संवाद कर उनकी समस्याएं सुनीं अाैर सुझाव लिए। उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर पुलिस कर्मियों की समस्याओं के समाधान को लेकर रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इसे मुख्यालय भेजा जाएगा ताकि पुलिस कर्मियों को परेशान नहीं होना पड़े।

आईजी पांडे ने बताया कि जिले के वार्षिक निरीक्षण के तहत पुलिस के सभी पहलुओं का निरीक्षण किया गया। इसमें मुख्य रूप से पुलिस की कार्यप्रणाली, संसाधन, हथियार, बिल्डिंग, ट्रेनिंग सहित अन्य आवश्यकताअाें का जायजा लिया। इसके अलावा एसपी ऑफिस, सीओ सहित पुलिस थानों की कार्यप्रणाली जांची गई। उन्होंने बताया कि निरीक्षण का मुख्य उद्देश्य स्टॉक टेकिंग है। इसमें पिछले साल क्या काम हुए, कितने संसाधन आए और पुलिस को नए संसाधन क्या चाहिए, आदि की विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाती है। इनमें कुछ समस्याएं जिला स्तर की अाैर कुछ मुख्यालय स्तर की होती हैं। इन समस्याओं को ध्यान में रखकर काम किया जाएगा। इस दाैरान एसपी परिस देशमुख, एएसपी मुख्यालय पुष्पेंद्र सिंह राठौर, सहायक पुलिस अधीक्षक व आईपीएस शैलेंद्र सिंह, सीअाे दीपक शर्मा, सीअाे ट्रैफिक विजयपाल सिंह, पुलिस लाइन प्रभारी नेमीचंद गाेयल सहित थानाधिकारी मौजूद थे।

कंट्रोल रूम व अभय कमांड सेंटर की कार्यप्रणाली देखी: आईजी ने वार्षिक निरीक्षण के दौरान पुलिस कंट्रोल रूम व अभय कमांड सेंटर की कार्यप्रणाली भी देखी। उन्हाेंने अभय कमांड सेंटर के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के आधार पर यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के काटे जाने वाले चालान की प्रक्रिया की जानकारी ली। साथ ही अभय कमांड सेंटर को ज्यादा सुदृढ़ बनाने के पहलुओं पर चर्चा की।

क्राइम मीटिंग के अलावा सीएलजी सदस्यों की ली बैठक: आईजी ने मोतीडूंगरी स्थित पुलिस अन्वेषण भवन में पुलिस अधिकारियों की क्राइम मीटिंग की। इसमें अपराधों की रोकथाम, लंबित प्रकरणों के निस्तारण व दुर्घटनाओं से बचने के लिए यातायात नियमों की पालना सुनिश्चित कराने पर चर्चा की गई। इससे पहले अाईजी ने सीओ दक्षिण कार्यालय का निरीक्षण किया और ऑफिस की कार्यप्रणाली देखी व रिकॉर्ड की जांच की। उन्हाेंने अलवर में एमआईए, रामगढ़, नौगांवा व गोविंदगढ़ थानाें के सीएलजी सदस्यों की सामूहिक बैठक ली। बैठक में सीएलजी सदस्यों से अपराधों की रोकथाम व पुलिस की कार्यप्रणाली पर सुझाव लिए।

संपर्क सभा में बोलते आईजी।

अलवर. पुलिस लाइन में आयोजित संपर्क सभा में मौजूद पुलिसकर्मी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser