कथा में राम के आदर्शों पर चलने का किया आह्वान

Alwar News - पिनान | माचाड़ी कस्बे में खोखरा वाले सीताराम मंदिर पर हो रही रामकथा में तृतीय दिन मंगलवार को आचार्य मुकेश शरण...

Dec 04, 2019, 10:56 AM IST
पिनान | माचाड़ी कस्बे में खोखरा वाले सीताराम मंदिर पर हो रही रामकथा में तृतीय दिन मंगलवार को आचार्य मुकेश शरण शास्त्री में राम अवतार का महात्म्य बताते कहा कि जब पृथ्वी पर पाप बढ़ता है, अभिमानी राक्षसों का दुर्व्यवहार बढ़ता है, तब भगवान इस पृथ्वी पर राक्षसों का संहार करते हैं और भक्तों की रक्षा करते हैं। इस अवसर पर राम, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न की नयनाभिराम झांकियां सजाई गई। इस अवसर पर जुगल दास महाराज ने धर्म की ध्वजा को आगे बढ़ाने के लिए सतत प्रयास करके सभी लोगों से भगवान राम के आदर्शों व मर्यादाओं पर चलने का आह्वान किया। इस मौके पर नागपाल शर्मा, ओमप्रकाश खरादी, भगवान सहाय, नोन्दया सैनी, गोविंद व अरविंद आदि मौजूद रहे।

लक्ष्मणगढ़: जय गुरुदेव सत्संग मेला के 71वें वार्षिक महापर्व में 4 से 8 दिसंबर तक मथुरा में लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र से भी सैकड़ों श्रद्धालु शामिल होंगे। यह जानकारी लक्ष्मणगढ़ मीडिया प्रभारी मुंशीराम ने दी।

धर्म-समाज

पिनान. सीताराम मंदिर में चल रही राम कथा के दौरान मौजूद श्रद्धालु।

गणेश मंदिर से आज निकलेगी कलश यात्रा

भिवाड़ी| यूआईटी स्थित श्रीजगन्नाथ मंदिर के 20वें स्थापना दिवस पर शनि मंदिर की प्रतिष्ठा के अवसर पर बुधवार को कलश यात्रा निकाली जाएगी। कलश यात्रा सुबह आठ बजे गणेश मंदिर से जगन्नाथ मंदिर तक जाएगी। दोपहर साढ़े 12 बजे भंडारा होगा। पांच दिसंबर को सुबह 10 बजे नगर परिक्रमा, शाम 6.30 बजे से उड़ीसी नृत्य की प्रस्तुति व शाम सात बजे भजन संध्या का कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एमएसएमई के राज्यमंत्री प्रताप चंद सारंगी होंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना