हिस्ट्रीशीटर को सूचनाएं दे रहा था कांस्टेबल, बर्खास्त

Alwar News - पुलिस थानों में बैठे बदमाशों के मुखबिरों का नेटवर्क बहरोड़ फायरिंग केस के बाद सामने आ रहा है। खैरथल पुलिस थाने में...

Oct 13, 2019, 06:50 AM IST
पुलिस थानों में बैठे बदमाशों के मुखबिरों का नेटवर्क बहरोड़ फायरिंग केस के बाद सामने आ रहा है। खैरथल पुलिस थाने में तैनात रहे एक कांस्टेबल संजय चावडा को भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक डॉ. अमनदीप सिंह कपूर ने हिस्ट्रीशीटर को संरक्षण और गोपनीय सूचनाएं देने का दोषी मानते हुए बर्खास्त किया है। उसके खिलाफ चल रही मामले की जांच पूरी होने के बाद यह कार्रवाई की गई है। गौरतलब है कि बहरोड़ थाना में पपला गुर्जर केस में भी दो पुलिसकर्मियों को इन्हीं आरोपों में बर्खास्त किया गया था।

एसपी डॉ. कपूर ने बताया कि कांस्टेबल संजय चावडा अलवर पुलिस लाइन में निलंबित चल रहा था। लोकसेवक के रूप में आचरण अनुपयुक्त व अशोभनीय मिलने पर राज्य सेवा से बर्खास्त किया गया है। एसपी ने बताया कि वह मुंडावर थाने के हिस्ट्रीशीटर सोनू गुर्जर को संरक्षण दे रहा था। सोनू गुर्जर बानसूर, किशनगढ़बास व खैरथल इलाके में सक्रिय है और गैंग बनाकर फायरिंग, लूट की वारदातें करता है। खैरथल थाने में तैनाती के दौरान सोनू और कांस्टेबल संजय के संबंधों की शिकायत मिली थी। जांच में पुष्टि हुई कि कांस्टेबल संजय निजी हित साध कर बदमाश सोनू तक पुलिस की गोपनीय जानकारी पहुंचाता था। आठ जनवरी से 23 अप्रेल तक दोनों के बीच आपस में बातचीत हुई। दोनों लगातार संपर्क में रहे। लोकसेवक होकर वह बदमाश को संरक्षण दे रहा था। जुलाई माह में खैरथल टोल नाके पर सोनू गुर्जर ने फायरिंग की थी। खैरथल पुलिस ने अगस्त माह में सोनू गुर्जर को गिरफ्तार किया था और फिलहाल वह जेल में है। सोनू के साथ वाले बदमाशों ने हाल ही खैरथल के झाड़का गांव में फायरिंग भी की थी।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना