अंधड़ से शादी के लिए लगाया टैंट व सामान गिरा, दुल्हन के चचेरे भाई की मौत, 14 घायल

Alwar News - सोमवार रात हाईवे स्थित एक होटल में शादी-समारोह के महिला संगीत कार्यक्रम के दौरान तेज अंधड़ आने से एलईडी स्क्रीन,...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:40 AM IST
Khairthal News - rajasthan news death cousin39s death 14 wounded
सोमवार रात हाईवे स्थित एक होटल में शादी-समारोह के महिला संगीत कार्यक्रम के दौरान तेज अंधड़ आने से एलईडी स्क्रीन, डीजे व टेंट आदि गिर गए। इनके नीचे दबने से दुल्हन के चचेरे भाई की मौत हो गई, जबकि 14 जने घायल हो गए। घायलों को कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने मौका-मुआयना किया, लेकिन परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज कराने से मना कर दिया।

थाना अधिकारी सुगन सिंह ने बताया कि हाईवे स्थित होटल ग्रांड हीरा में दिल्ली निवासी सतीश गुप्ता के पुत्र की शादी मंगलवार को तय थी। वधू पक्ष के लोग भी दिल्ली से आए हुए थे। सोमवार रात को महिला संगीत का कार्यक्रम चल रहा था। इसी दौरान तेज अंधड़ आने से एलईडी स्क्रीन, डीजे साउंड व टेंट व अन्य सामान गिर गया। इससे वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। दिल्ली निवासी 32 वर्षीय दीपक सिंगला की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक दीपक दुल्हन का चचेरा भाई था। इस घटना में दिल्ली निवासी अमित अग्रवाल, अमीत झा, किरण गोयल, रजनी गुप्ता, सुषमा, तरुण, नरेश, दीपक, अश्वनी, हर्शिता, ज्योति व फरीदाबाद निवासी रेखा, अंजू व कविता आदि घायल हो गए। थानाधिकारी ने बताया कि महिला संगीत कार्यक्रम के लिए होटल के खुले मैदान में टेंट लगाया गया था, जो तेज अंधड़ की वजह से गिर गया। परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज कराने से इनकार कर दिया और शव लेकर दिल्ली चले गए। कैलाश अस्पताल में भर्ती घायलों को मंगलवार देर शाम प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। शादी समारोह के लिए डीजे व अन्य सामान आदि जयपुर से मंगाया गया था। इस घटना के चलते मंगलवार शाम को होने वाले फेरे व शादी-समारोह के अन्य कार्यक्रम सुबह 11 बजे ही संपन्न कराए गए। शाम को कोई कार्यक्रम नहीं हुआ।

आंधी व बारिश के कारण जलने से पहले ही गिरा रावण का पुतला

मची भगदड़, बीच में रोकना पड़ा कुश्ती दंगल

नौगांवा. आंधी से जमीन पर पड़ा रावण का पुतला।

किशोरी. बारिश से खेतों में भीगती गेहंू की फसल।

तेज अंधड़ से बिजली गुल, पोल एवं पेड़ गिरे

टहला : कस्बा सहित आसपास के क्षेत्र में शाम के समय आए तेज अंधड़ व बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हाे गया। अंधड़ चलने से धोली खान में विद्युत पोल गिर गया। वहीं, कई जगह विद्युत पोलों से लाइन के तार टूट गए और कई जगह पेड़ गिरे। आंधी चलने से शादी समारोह में टेंट व कई जगह टीन सेड उड़ गए। इस दौरान करीब एक घंटे तक बिजली आपूर्ती बाधित रही।

पिनान : कस्बे सहित आसपास के क्षेत्रों में शाम 5 बजे से तेज हवाएं चलने के साथ करीब 1 घंटे तक झमाझम बारिश हुई। इस दाैरान क्षेत्र की बिजली आपूर्ति बाधित रही।

नौगांवा| कस्बे में मंगलवार को होने वाला रावण दहन कायर्क्रम भारी बारिश अौर आंधी की भेंट चढ़ गया। रावण का पुतला दहन से पहले ही धरधरा कर जमीन पर गिर पड़ा। वहीं, कुश्ती दंगल को भी बीच में ही रोकना पड़ा। बारिश के कारण जमीन पर गिरा पुतला गीला हो गया और गिरे हुए रावण का ही दहन करना पड़ा। चैत्र द्वादशी के उपलक्ष्य में आयोजित मेले में हो रहे कुश्ती दंगल के दौरान ही भीषण आंधी का दौर चालू हो गया। जिसके कारण दंगल को बीच में रोकना पड़ा। आंधी आने से कुश्ती दंगल स्थल पर भगदड़ मच गई। रावण दहन कार्यक्रम में भी बारिश के कारण व्यवधान हुआ। जिसके बाद हनुमान बगीची में विराजमान श्रीराम परिवार पालकी को सीताराम मंदिर के लिए भेजा गया। आंधी के कारण दुकानदारों की मेले की बिक्री न होने से उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ा। आंधी से हुई अव्यवस्थाओं के कारण पुलिस प्रशासन को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

मालाखेड़ा : तेज अंधड़ के कारण ग्राम पृथ्वीपुरा में पन्नी पुत्र मन्नानाथ मकान की 3 पट्टी टूट गई। जिससे मकान के अंदर रखी बाइक व अन्य सामान क्षतिग्रस्त हाे गया।

खैरथल : बारिश से किसानाें की गेंहू की फसल काे नुकसान पहुंचा है। हुसेनपुर निवासी किसान कृष्ण गुर्जर, किरवारी निवासी हनीफ, घाटला निवासी धनसिंह प्रजापत अादि ने बताया कि बारिश से गेंहू की फसल पूरी तरह भीग गई है।

रामगढ़ : कस्बा सहित उपखंड में सांय पौने छ: बजे धूलभरी आंधी के बाद तूफानी बारिश का दौर शुरू हुआ। करीब 25 मिनट चले बारिश व तेज हवाओं ने लोगों को घरों में छिपने काे मजबूर कर दिया। तूफानी बारिश से देर रात तक विद्युत आपूर्ति बंद रही। वहीं, साइन बोर्ड, फाइबर, टीन शेड सहित खेताें में पड़े तूड़े के ढ़ेराें में से काफी तूड़ा उड़ गया।

किशोरी : शाम को तेज आंधी के बाद हल्की बारिश का दौर शुरू हुआ, जो 2 घंटे तक जारी रहा। तेज आंधी का दौर शुरू होते ही बिजली गुल हो गई। वहीं, बारिश से फसल भीगने से किसान काफी चिंतित नजर आए।

बानसूर : कस्बे में सायं 4.45 से 6 बजे तक तेज हवाओं के साथ जमकर बरसात हुई। जिससे सड़काें पर पानी बहने लगा। बारिश से लाेगाें काे भीषण गर्मी से राहत मिली। हालांकि, खेताें में पड़ी फसल भीगने से किसान चिंतित नजर आए।

रैणी : शाम को अाई आंधी से खेतों में पड़े तूडे़ के ढेरों मे से काफी मात्रा में तूड़ा उड़ गया और गेंहू के पूले बिखर गए। आंधी के बाद तेज हवाओं के साथ रिमझिम बारिश हुई।

थानागाजी : बारिश से खेतों में पड़ी गेंहू की फसल भीगने से किसान परेशान नजर आए। इधर सकट, प्रतापगढ़ व अलावड़ा में भी बारिश से फसल भीगने से किसान चिंतित नजर आए।

Khairthal News - rajasthan news death cousin39s death 14 wounded
X
Khairthal News - rajasthan news death cousin39s death 14 wounded
Khairthal News - rajasthan news death cousin39s death 14 wounded
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना