पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Khairthal News Rajasthan News Farmer Said 90 Percent Loss The Government Should Pay The Right Survey

किसान बोले-90 फीसदी नुकसान, सही सर्वे करा मुआवजा दे सरकार

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

ओलावृष्टि से खराब हुई फसल का मुआवजा दिलाने के लिए किसानों ने नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। किसानों ने कहा फसल 50 प्रतिशत तक चौपट हो चुकी है। सही जांच कर किसानों को उचित मुआवजा दिलाया जाए।

खेड़ली: भनोखर की सरपंच पूजा देवी, रोनीजाथान की सरपंच कम्‍पूरी देवी, कालवाड़ी सरपंच रमेश मीणा व दारोदा सरपंच व नाटोज सरपंच ने किसानों की सरसों व गेंहू की फसल में 50-90 प्रति‍शत तक नुकसान की बात कहते हुए प्रशासन से सही सर्वे करा शीघ्र मुआवजा दिलाने की मांग की।

कठूमर: भरतपुर सांसद रंजीता कोली ने अलवर जिला कलेक्टर से ओलावृष्टि पीड़ितों को आर्थिक मदद देने की मांग की है। पूर्व पार्षद हरिओम कटारा, कठूमर सरपंच शेरसिंह मीना व भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष विजयपाल चौधरी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को और एडवोकेट राजेंद्र सोमावत ने मुख्यमंत्री के सचिव को ज्ञापन भेजकर ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को मुआवजा दिलाने की मांग की है। वहीं, मसारी, रेटा, डयौठना, भनोखर, सहाड़ी सहित कई गांवाें के किसानों ने उपखंड अधिकारी से मुआवजा दिलाने की मांग की है।

खैरथल: िवधायक दीपचंद खैरिया ने राजस्व टीम के साथ ग्राम पंचायत पाटन मेवान, सिवाना, बल्लभग्राम, झिरण्डिया, इस्माइलपुर, जिलोता, नूरनगर, लिसाना, नूरनगर, रायपुर मेवान, माहौन्द, ओदरा, तहनौली क्षेत्र का दाैरा कर नुकसान का अवलाेकन किया। उन्होंने किशनगढ़बास तहसीलदार व नायब तहसीलदार को ओलावृष्टि से हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भिजवाने के आदेश दिए ।

लक्ष्मणगढ़| क्षेत्र के में देर रात्रि हुई वर्षा से ग्राम पंचायत बिचगांवा की सुरक्षा दीवार गिर गई। हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई। सूचना मिलने पर पंचायत समिति प्रधान शीला मीणा मौके पर पहुंची और घटना स्थल का जायजा लिया। प्रधान ने बताया कि यह दीवार हाल में ही बनी थी। जिसकी दुबारा मरम्मत के निर्देश दिए है। इधर, कस्बे के राउमावि में छत टपकने से कमरों में पानी भर गया। इससे 12वीं कक्षा की चल रही परीक्षा के विद्यार्थियों को परेशानी उठानी पड़ी। रामप्रकाश शर्मा का कहना है कि छत काफी पुरानी होने के कारण पानी आ गया था। जिसको साफ करवा दिया गया था।

क्षेत्र के ग्राम नारनौल कलां, नारनौल खुर्द, बिचगांवा, लीली, जावली, हरसाना, नांगल सहित आसपास के क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का क्षेत्रीय विधायक जौहरीलाल मीणा ने निरीक्षण किया। इस दौरान विधायक मीणा ने क्षेत्र में 50 प्रतिशत फसलों को नुकसान की आशंका जताई। विधायक ने पटवारी व सचिव को क्षेत्र का सर्वे कर उपखंड कार्यालय में सूचना भिजवाने के निर्देश दिए।

लक्ष्मणगढ़. दीवार का गिरा हुआ मलबा।
खबरें और भी हैं...