हिंदी दिवस पर शब्द भास्कर का आयोजन अाज, 20 स्वरचित काव्यपाठ प्रस्तुत किए जाएंगे

Alwar News - अलवर| दैनिक भास्कर की ओर से हिंदी दिवस के अवसर पर अलवर के कलमकारों के लिए कार्यक्रम शब्द भास्कर का आयोजन शनिवार को...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:50 AM IST
Alwar News - rajasthan news on the hindi day shabd bhaskar will be organized today 20 poems will be presented
अलवर| दैनिक भास्कर की ओर से हिंदी दिवस के अवसर पर अलवर के कलमकारों के लिए कार्यक्रम शब्द भास्कर का आयोजन शनिवार को किया जाएगा। कार्यक्रम श्री आदिनाथ जैन शिक्षण संस्थान के सभागार स्कीम नं. आठ में दाेपहर 2 बजे होगा। कार्यक्रम में कलमकार अपनी प्रस्तुति देंगे। प्रतिभागी को अपनी प्रस्तुति देने के लिए अधिकतम 5 मिनट का समय रहेगा। गौरतलब है कि युवा कवियों को दैनिक भास्कर अपने कार्यक्रम शब्द भास्कर के जरिए एक मंच उपलब्ध करा रहा है। इसमें वे अपनी स्वरचित रचनाओं का पाठ करेंगे। इसके लिए 10 सितंबर तक रचनाएं मांगी गई थी। भास्कर को मिली रचनाओं में से श्रेष्ठ 20 रचनाओं का चयन शुक्रवार को बाबूशोभाराम राजकीय कला कॉलेज की व्याख्याता डॉ. सरोज मीणा और राजकीय गौरीदेवी कॉलेज के व्याख्याता डॉ. उमेश राय ने किया था। चयनित कवियों को आयोजनस्थल पर निर्धारित समय पर पहुंचना होगा। श्रोताओं का पहले आओ पहले पाओ के आधार पर प्रवेश निशुल्क रहेगा।

पहली बार हो रहे कार्यक्रम को लेकर उत्साह : दैनिक भास्कर द्वारा युवा कवियों को हिंदी दिवस के मौके पर यह मंच उपलब्ध कराया जा रहा है। इसे लेकर प्रतिभागियों में खासा उत्साह दिखाई दिया। दैनिक भास्कर को अलवर के अतिरिक्त इस कार्यक्रम के लिए जयपुर, भिवानी सहित कई स्थानों से प्रविष्टियां मिली।

X
Alwar News - rajasthan news on the hindi day shabd bhaskar will be organized today 20 poems will be presented
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना