साेना गड़ा हाेने की अफवाह पर अफसरों ने खुदवा डाला खेत, ढाई घंटे बाद खाली हाथ लाैटे

Alwar News - एमआईए थाना इलाके के गांव नंगला बंजीरका में एक खेत में धन व सोना गड़ा होने की सूचना की पुष्टि करवाएं बिना और...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 06:51 AM IST
Alwar News - rajasthan news on the rumor of the sena the officers laid their hand on the farm
एमआईए थाना इलाके के गांव नंगला बंजीरका में एक खेत में धन व सोना गड़ा होने की सूचना की पुष्टि करवाएं बिना और उच्चाधिकारियों को सूचना दिए बिना ही तहसीलदार व पुलिस ने मिलकर खेत को जेसीबी से खुदवा दिया। दोपहर करीब ढाई घंटे तक खेत की खुदवाई करवाई, लेकिन कुछ नहीं मिला। थक हारकर शाम करीब 4.30 बजे अधिकारी लौट गए।

थानाधिकारी धर्मसिंह ने बताया कि दोपहर करीब 12.30 बजे सीओ दक्षिण दीपक शर्मा ने मोबाइल पर फोन कर बताया कि गांव नंगला बंजीरका स्थित एक खेत में धन गड़ा हुआ होने की जानकारी मिली है। यह धन कुछ लोग रात को निकाल सकते हैं। वहां काफी भीड़ एकत्र है। इस सूचना पर थानाधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से खेत में गड़े धन के बारे में जानकारी ली। कुछ ग्रामीण थानाधिकारी काे गांव से दूर जंगल में एक खेत पर ले गए। ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि इस खेत में गुरुवार रात करीब 11.30 बजे करीब 50-100 बाहरी लाेग आए हुए थे। ये लाेग खेत में धन गड़ा होने की बात कहकर जमीन खुदाई का प्रयास कर रहे थे। ग्रामीणों के वहां पहुंचने पर वे लोग भाग गए।

इस पर थानाधिकारी ने रामगढ़ तहसीलदार को मौके पर बुलाया गया। तहसीलदार धीरेंद्र सिंह ने खेत का मुआयना कर नक्शा मौका तैयार किया। इसके बाद किराए पर एक जेसीबी मंगवाई। तहसीलदार व थानाधिकारी की माैजूदगी में दोपहर करीब 2.15 बजे जेसीबी से खेत में गड़े धन की तलाश के लिए खुदाई शुरू करवाई गई। जेसीबी ने 2 घंटे तक खेत के एक कोने में 20-25 फुट दायरे में 8 से 10 फुट गहरी खुदाई की, लेकिन मिट्टी व पत्थरों के अलावा कुछ नहीं निकला।

थानाधिकारी ने बताया कि यह खेत रहमती पुत्री अमोली खान का है। उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन काे झूठी सूचना देने वाले लाेगाें काे चिन्हित किया जा रहा है। उनके खिलाफ झूठी सूचना देने का मामला दर्ज किया जाएगा।

बजरी खनन वाले खेताें की खातेदारी खारिज करने का प्रस्ताव तैयार

रामगढ़ तहसीलदार धीरेंद्र सिंह ने बताया कि नंगला बंजीरका में जिस खेत में धन गड़ा होने की सूचना मिली थी, वहां धन तो नहीं मिला लेकिन आसपास अन्य खेतों में बजरी की आधा दर्जन से अधिक खानें नजर अाई। करीब एक सप्ताह पहले भी कुछ ग्रामीणों ने खेतों में संचालित अवैध बजरी खानाें की शिकायत की थी। इसके बाद खेत मालिकों को बजरी का अवैध दोहन रोकने व बजरी की खदानों को बंद करने के नोटिस दिए गए थे। अब जिन खेताें में बजरी की खानें चल रही हैं, उनके मालिकों की खेत की खातेदारी खारिज करने के लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है। इसे जल्द ही एसडीएम काे भेजा जाएगा।



अलवर. जेसीबी से खेत की खुदाई कर गड़े धन की तलाश करती पुलिस।

खुदाई के दाैरान माैके पर दिनभर लगी रही भीड़

प्रशासन ने खेत में गड़े धन की खुदाई के लिए जेसीबी से खुदाई कराई, लेकिन खनिज विभाग के अधिकारियाें काे नहीं बुलाया गया। संभवत: खनिज अधिकारी मशीनाें से जांच कर यह बता सकते कि जमीन में काेई धातु वगैरह है या नहीं। खुदाई के दौरान गांव नंगला बंजीरका सहित आसपास के गांवों के काफी संख्या में ग्रामीण तमाशबीन के रूप में एकत्र हो गए।

ग्रामीण बोले-प्रशासन की मिलीभगत से हाे रहा बजरी का दोहन : ग्रामीणों ने बताया कि गांव के जंगल में लोगों द्वारा अपने खेतों को खोदकर बजरी का अवैध तरीके से दोहन किया जा रहा है। पुलिस प्रशासन को इस संबंध में आए दिन शिकायत की जाती है लेकिन पुलिस व प्रशासन की मिलीभगत होने से कोई कार्रवाई नहीं हाेती है। यहां करीब 150 से 250 फुट गहराई की बजरी खान खुदी हुई हैं। इससे यहां कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

अलवर. खुदाई के दौरान निकले पत्थर की जांच करती पुलिस।

Alwar News - rajasthan news on the rumor of the sena the officers laid their hand on the farm
X
Alwar News - rajasthan news on the rumor of the sena the officers laid their hand on the farm
Alwar News - rajasthan news on the rumor of the sena the officers laid their hand on the farm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना