गन्ना जूस विक्रेताअाें काे तीन दिन में लेने हाेंगे फूड लाइसेंस

Alwar News - जिले में गन्ना जूस विक्रेताअाें काे 3 दिन में फूड लाइसेंस लेना हाेगा। लाइसेंस नहीं लेने पर गन्ना जूस की दुकान काे...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 06:55 AM IST
Alwar1 News - rajasthan news sugarcane juice sellers will have to buy food licenses in three days
जिले में गन्ना जूस विक्रेताअाें काे 3 दिन में फूड लाइसेंस लेना हाेगा। लाइसेंस नहीं लेने पर गन्ना जूस की दुकान काे बंद कराया जाएगा। सीएमएचअाे ने खाद्य सुरक्षा अधिकारियाें काे गन्ना जूस विक्रेताअाें की सूची बनाकर 3 दिन में नियमाें की पालना कराने के निर्देश दिए हैं। सीएमएचअाे डाॅ. अाेमप्रकाश मीणा ने बताया कि जिले में गन्ना जूस विक्रेताअाें काे टाइफाइड अाैर हैपेटाइटिस के टीके लगवाने, काम करते समय हाथाें में ग्लब्ज पहनने अाैर मशीन काे जूस निकालने से पहले अाैर बाद में धाेने के साथ दुकान अाैर अासपास सफाई रखने के निर्देश दिए हैं। उन्हाेंने बताया कि अभी तक सभी गन्ना जूस की दुकान बिना फूड लाइसेंस के संचालित हैं अाैर मशीन व दुकान के अासपास गंदगी हाेने से स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक है। इसके अलावा अगर दुकानाें पर मिठाई बिक्री के लिए खुले में रखी मिली ताे उसकी नष्ट कराने की कार्रवाई की जाएगी। िवक्रेताअाें काे मिठाई ढककर रखने के निर्देश दिए हैं।

कई दुकानों से रसगुल्ला व लड्डू के सैंपल लिए

सीएमएचअाे के नेतृत्व में टीम ने शुक्रवार काे विजयनगर माेड़ स्थित भैंरूबक्स देवी सहाय मिष्ठान भंडार से रसगुल्ला व भगत सिंह चाैराहा स्थित बसंत मिष्ठान भंडार से लड्डू का सैंपल लिया। हसनखां मेवात नगर फाटक के पास पर्ल हाेटल के निरीक्षण में मिली गंदगी पर नाराजगी जताई। हाेटल संचालक काे कर्मचारियाें काे ग्लब्ज, कैप अाैर मास्क लगवाने, इंफेक्शन कंट्राेल अाैर सफाई रखने के निर्देश दिए।

X
Alwar1 News - rajasthan news sugarcane juice sellers will have to buy food licenses in three days
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना