पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अर्बन माओवादियों की हमदर्द है कांग्रेस : मोदी

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के बस्तर की 12 और राजनांदगांव की 6 सीटों पर 12 नवंबर को वोटिंग होनी हैं। इसलिए वहां शुक्रवार को सियासी घमासान देखने को मिला। जगदलपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली चुनावी रैली की और छत्तीसगढ़ को पीछे धकेलने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताया। दूसरी ओर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पखांजूर पहुंचे। उन्होंने चिटफंड घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री रमन सिंह को घेरा तो पीएम मोदी पर उद्योगपतियों से साठगांठ का आरोप लगाया।

जगदलपुर | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया। कहा-‘पहले की सरकारें मेरा-तेरा की सोच वाली थीं। हम सबका साथ-सबका विकास की नीति पर काम कर रहे हैं। जो विकास नहीं करते थे, वे नक्सलियों और माओवादियों का नाम लेते थे। वे कहते थे कि वहां (छत्तीसगढ़) कुछ नहीं हो सकता, लेकिन हमने करके दिखाया। जो अर्बन माओवादी हैं, वे एसी घरों में रहते हैं। उनके बच्चे विदेशों में पढ़ते हैं, अच्छी गाड़ियों में चलते हैं, लेकिन वे वहां बैठे-बैठे रिमोट से हमारे बच्चों के हाथों में बंदूक थमाते हैं। मोदी ने कहा कि अब तक जितने प्रधानमंत्री बने, वो जितनी बार बस्तर आए होंगे, उससे ज्यादा बार मैं आया। मैं जब आया विकास की कोई न कोई योजना लेकर आया हूं, ताकि आपके बच्चों का उज्जवल भविष्य बने। आपकी अगली पीढ़ी गरीबी की ओर मुंह न कर सके। बस्तर से बीमारी, भुखमरी, गरीबी को दूर भगाना है।



बस्तर-सरगुजा की 26 सीटें भाजपा के लिए अहम

2013 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को बस्तर की 12 में से 4 और सरगुजा संभाग की 14 में से 7 सीटों पर जीत मिली थी। इस बार भाजपा दोनों ही संभागों में अपना परफॉर्मेंस सुधारने की कोशिश कर रही है। इसी वजह से दोनों संभागों में प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम रखा गया है। इसके अलावा सबसे ज्यादा 24 सीटों वाले बिलासपुर संभाग में प्रधानमंत्री दो सभाएं लेंगे।

अब तक 6 बार छत्तीसगढ़ आ चुके हैं मोदी :

प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार 9 मई 2015 को छत्तीसगढ़ आए थे। इसके बाद 21 फरवरी 2016 को नया रायपुर और ग्राम कुर्रूभाठ पहुंचे थे। उन्होंने इसी साल एक नवंबर को छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। मोदी ने फिर अप्रैल में बस्तर संभाग का दौरा किया था। इसके बाद इसी महीने में जांजगीर-चांपा पहुंचे थे। यहां एक सभा को संबोधित किया था। छठवीं बार 14 मई 18 को एक दिन के दौर पर रायपुर पहुंचे थे। इस दौरे में वे नया रायपुर स्मार्ट सिटी और भिलाई के कार्यक्रमों में शामिल हुए थे।

हम 18 साल के छत्तीसगढ़ का हर सपना पूरा करेंगे
‘18 साल की उम्र तक घर में बच्चे के जरूरत की जो चीजें होती हैं, वे अलग प्रकार की होती हैं। छत्तीसगढ़ अठारह साल का हुआ है, तो दिल्ली में बैठी सरकार भी आपके सपनों को पूरा करने में जुटी है। हम वाजपेयीजी के सपनों को पूरा करना चाहते हैं।’

छग में सियासी संग्राम
पखांजूर में कांग्रेस अध्यक्ष का हमला
मोदी उद्योगपतियों के खजाने भर रहे : राहुल
कांकेर/पखांजूर | छत्तीसगढ़ में पहली बार पखांजूर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि ‘दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी कुछ भी काम करने से पहले अपने 10 से 15 उद्योगपति दोस्तों से परमिशन लेते हैं। छग के चिटफंड घोटाले पर कहा कि मुख्यमंत्री रमन सिंह से सांठगांठ कर उनके मित्रों ने छग में चिटफंड कंपनियां खोलीं और गरीब जनता का 5 हजार करोड़ रुपए लेकर गायब हो गए। सदमे में 60 लोग मर गए। गरीब जनता का पैसा लौटाना तो दूर की बात, फर्जीवाड़ा करने वाली कंपनियों के खिलाफ कोई कार्रवाई तक नहीं हुई। भाषण में बंग समुदाय को रिझाने के लिए कहा कि उनकी दादी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने बांग्लादेश के चकमा शरणार्थियों को सम्मान के साथ 1971 में बसाया था। सभा में राहुल ने रफाल घोटाले के अलावा नीरव मोदी, विजय माल्या आदि मामलों का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता के जेब में डाका डाल इन उद्योगपतियों के खजाने भर रहे हैं।







राहुल ने कहा कि छग में भाजपा ने किसानों को धान का बोनस देने का वादा किया था लेकिन पहले दो सालों का बोनस नहीं दिया। भाजपा ने धान का समर्थन मूल्य 2100 रुपए क्विंटल करने घोषणा की थी लेकिन वादा पूरा नहीं किया। साथ ही किसानों से 15 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदने की सीमा को भी समाप्त किया जाएगा। छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश को पंजाब की तरह कृषि के मामले में उन्नत बनाया जाएगा।

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री को हो गई जेल लेकिन छग में बने रहे मुख्यमंत्री

राहुल ने कहा पनामा पेपर्स में नाम आने के बाद पाकिस्तान में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को ना सिर्फ सत्ता से हटना पड़ा बल्कि उनको जेल तक हो गई लेकिन उसी पनामा पेपर्स में छग के मुख्यमंत्री के बेटे का नाम आता है लेकिन कार्रवाई तो दूर उन्हें सांसद बना दिया जाता है।

सीएम मैडम, डॉक्टर साहब कौन हैं, बताए सरकार?
राहुल ने नागरिक आपूर्ति निगम ‘नान’ में 36 हजार करोड़ के घोटाले का जिक्र करते हुए कहा- डायरी में दो नाम हैं पहला सीएम मैडम, दूसरा डॉक्टर साहब। भाजपा सरकार को जनता को बताना चाहिए सीएम मैडम और डॉक्टर साहब कौन हैं?

खबरें और भी हैं...