• Home
  • Rajasthan News
  • Amet News
  • आमेट में कार से 20 टीन नकली देसी घी के साथ दो गिरफ्तार, गांवों में बेचते हैं
--Advertisement--

आमेट में कार से 20 टीन नकली देसी घी के साथ दो गिरफ्तार, गांवों में बेचते हैं

आमेट | चावंड माता चौराहे पर शुक्रवार रात्रि गश्त में 20 टीन नकली देसी घी के डिब्बे सहित कार सवार दो आरोपियों को...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 02:00 AM IST
आमेट | चावंड माता चौराहे पर शुक्रवार रात्रि गश्त में 20 टीन नकली देसी घी के डिब्बे सहित कार सवार दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपी लम्बे समय से घर में नकली देसी घी बनाने का व्यापार करते थे। घी पर प्रदेश की सबसे बड़ी डेरी सरस देशी के कार्टुन और सरस मार्का लगा हुआ था।

थानाधिकारी महेश मीणा ने बताया की डिंगरोल निवासी नानालाल (19) पुत्र हीरालाल गुर्जर और नारायणलाल पुत्र रतनलाल गुर्जर को नकली देसी घी के 20 टीन कार में ले जाते समय गिरफ्तार किया। रात्रिकालीन गश्त में इको स्पोर्ट्स कार में नकली देसी घी बनाकर परिवहन करने की सूचना मिली। इस पर चावंडा माता चौराहे पर सरदारगढ़ से आ रही संदिग्ध कार को रूकवा चालक से पूछताछ की। पूछताछ में संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर कार की तलाशी ली। तलाशी के दौरान कार की डिक्की में सरस देसी घी के मार्का वाले 20 टीन देसी घी के डिब्बे मिले। देसी घी के डिब्बों के कोई भी कागजात नहीं मिलने पर सरस कंपनी के मार्का लगे गत्ते चिपके होने से उदयपुर दुग्ध उत्पादक राजस्थान कोऑपरेटिव लिमिटेड जयपुर, सरस उत्पादन जालोर, सिरोही दुग्ध उत्पादक रानीवाड़ा, सरस उत्पादन हरदयाल मिल्क शिकोहाबाद उत्तरप्रदेश, भीलवाड़ा जिला दुग्ध उत्पादक भीलवाड़ा, जयपुर, उदयपुर के मार्का लगे गत्ते चिपके होने से संबंधित कंपनी के अधिकारियों से जानकारी ली। इसमें देशी घी बेचना नहीं पाया। इस पर नकली होने पर घी के डिब्बे, कार और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। मौके पर ही जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी अशोक गुप्ता ने नकली देशी घी के नमूने लेकर जांच के लिए लेबोरेटरी भेजे। पुलिस ने नकली घी के खरीददारों की तलाश शुरू कर दी हैं।

लम्बे समय से कर रहे घी का व्यापार : आरोपी पिछले काफी समय से घर पर ही नकली देशी घी की फैक्ट्री लगा मिलावट करते हुए नकली घी बनाकर बाजार में कम कीमत पर बेचते हैं। प्रति टीन में 15 किलो ग्राम नकली सरस घी भरा हुआ था। पुलिस ने आरोपियों को स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने के आरोप में पकड़ा।

आमेट . नकली घी ले जाने के आरोपी पुलिस गिरफ्त में और जब्त कार।