Hindi News »Punjab »Amritsar» Clerk Tampered With Check

नगर पंचायत के क्लर्क ने की चैक में छेड़छाड़, ऐसे निकाले 15 हजार 800

क्लर्क के साथ पूरी पंचायत के एकाउंट की जांच करने के भी आदेश दिए हैं।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 29, 2017, 12:35 AM IST

  • नगर पंचायत के क्लर्क ने की चैक में छेड़छाड़, ऐसे निकाले 15 हजार 800

    बठिंडा.शहर के गांव चाउंके की नगर पंचायत में तैनात क्लर्क ने 1800 रुपए के चैक में छेड़खानी कर 15 हजार 800 रुपए कर बैंक से पैसे निकलवा लिए। जानकारी मिलने पर डायरेक्टर नगर पंचायत ने तत्काल प्रभाव से क्लर्क के खिलाफ विभागीय जांच बिठाकर नौकरी से निलंबित कर दिया है। क्लर्क के साथ पूरी पंचायत के एकाउंट की जांच करने के भी आदेश दिए हैं।

    जानकारी अनुसार नगर पंचायत चाउंके में कंप्यूटर खराब हो गया। इसकी मरम्मत पर करीब 1800 रुपए का खर्च आया। इस दौरान मेकेनिक को राशि देने के लिए 1800 रुपए का चैक काटकर क्लर्क मेजर सिंह को दिया गया। चैक काटने से पहले उसमें भरी गई राशि से पहले व बाद में खाली जगह पूरी चालाकी से छोड़ी गई जिसमें बाद में राशि 15 हजार 800 रुपए भरकर बैंक से राशि निकाल ली गई। जांच के दौरान पाया गया कि पंचायत के रजिस्टर में जिस चैक में 1800 रुपए लिखा गया था उसमें बैंक से 15 हजार 800 की राशि निकाली गई है। इसके बाद जांच की गई तो पूरा मामला सामने आया।


    नगर कौंसिल के कार्यसाधक अफसर सुधीर शर्मा ने मामले की जांच आडिट से करवाने की हिदायत दे पूरी जानकारी डायरेक्टर को भेज दी। जिसमें क्लर्क को दस्तावेज से छेड़खानी करने और जालसाजी में संलिप्त पाया। जिस पर कार्रवाई करते हुए उसको निलंबित कर दिया गया है।

    जांच की जा रही है : शर्मा
    सुधीर शर्मा ने कहा कि वह जांच कर रहे हैं कि इससे पहले भी कही इसी तरह की कोई जालसाजी तो नहीं की गई है। वहीं इस मामले में जांच के बाद आरोपी व्यक्ति के खिलाफ पुलिस में भी मामला दर्ज करवाया जाएगा। नगर पंचायत के प्रधान बलवीर सिंह ने कहा कि इस मामले में जांच चल रही है और इस मामले में पुलिस के पास भी क्लर्क के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज करवाया जा रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Amritsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×