• Hindi News
  • Rajasthan
  • Arnod
  • लोक प्रस्तुतियों में झलका प्रदेश का गौरव
--Advertisement--

लोक प्रस्तुतियों में झलका प्रदेश का गौरव

Arnod News - राजस्थान दिवस का समापन और पारितोषिक वितरण समारोह, सांस्कृतिक संध्या और आतिशबाजी के साथ हुआ। अटल रंगमंच पर हुए...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:00 AM IST
लोक प्रस्तुतियों में झलका प्रदेश का गौरव
राजस्थान दिवस का समापन और पारितोषिक वितरण समारोह, सांस्कृतिक संध्या और आतिशबाजी के साथ हुआ। अटल रंगमंच पर हुए कार्यक्रम की शुरुआत जिला कलेक्टर हेमेंद्र नागर ने आतिशबाजी कर की। आतिशबाजी के रंगीन नजारों ने दर्शकों को खूब लुभाया। अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने राजस्थान के एकीकरण और विकास के आयाम और राज्य सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। इसके बाद स्थानीय कलाकारों के लोक नृत्यों और भजनों की प्रस्तुतियों ने दर्शकों का मन मोह लिया। बी बॉयज आदर्श बाल मंदिर, आदर्श सरस्वती, एकलव्य आवासीय, लक्ष्य इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं की ओर से प्रस्तुत राजस्थानी गीतों पर समूह नृत्य की प्रस्तुतियां और प्रियल व्यास, कशिश बत्रा, निकिता सोनी, श्रद्धा शर्मा, आयुषी वैष्णव ने एकल नृत्य की प्रस्तुतियां दीं। मोहित शर्मा और राजमल ने भी भजन प्रस्तुत किए। कार्यक्रम का संचालन रेखा वोरा ने किया। सांस्कृतिक संध्या के बाद विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं, साहित्यिक प्रतियोगिता में विजेता और उपविजेता और सांस्कृतिक संध्या में प्रस्तुति देने वाले सभी कलाकारों को जिला प्रशासन की ओर से प्रतीक चिन्ह और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। साथ ही स्काउट के छात्रों को उदयपुर में हुए जनजाति प्रतिभा महोत्सव में विजेता, उपविजेता छात्रों को चेक प्रदान किए गए। कार्यक्रम का संचालन सुधीर वोरा ने किया। इस दौरान नगर परिषद आयुक्त अशोक जैन, तहसीलदार योगेंद्र जैन, जिला शिक्षा अधिकारी हेमेंद्र उपाध्याय, सार्वजनिक विभाग के अधीक्षण अभियंता हरी कृष्ण आदि मौजूद थे।

धरियावद, अरनोद में भी हुए राजस्थान दिवस के कार्यक्रम

धरियावद | राजस्थान दिवस के उपलक्ष्य में नगर के राजकीय उच्च बालिका माध्यमिक विद्यालय परिसर में शुक्रवार शाम को लोककला सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें नगर के निजी एवं सरकारी विद्यालयों के बालक-बालिकाओं ने राजस्थानी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रतिष्ठाचार्य हंसमुख जैन, दिव्या सोनी, महावीर जैन युवा मंच, डीआर मीणा, पूर्व सरपंच नाथूलाल मीणा भूमणिया, कांस्टेबल मालूराम मीणा, प्रमिला कोठारी, एलडीसी घासीराम मीणा सहित 12 समाजसेवियों, कर्मचारियों एवं जनप्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन पुष्पेन्द्रसिंह राठौड़ एवं प्रवीणसिंह भाटी ने किया। समारोह के मुख्य अतिथि सांसद अर्जुनलाल मीणा थे तथा अध्यक्षता उपखंड अधिकारी वरसिंह गरासिया ने की। विशिष्ट अतिथि भाजपा जिला महामंत्री अजीतमल दोशी, सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी, सरपंच नाथीदेवी मीणा, उप सरपंच जसवंतसिंह कोठारी, पूर्व सरपंच केबी मीणा, सीआई डूंगरसिंह चुंडावत, विनोद पटवा, प्रकाश कोठारी, नेता प्रतिपक्ष सागरमल बोहरा, धनपाल वक्तावत, गजेन्द्र डागरिया, बाबूलाल विजयवर्गीय, दिनेशचंद्र मेहता आदि थे। कार्यक्रम में समाजसेवी प्रेमनारायण पालीवाल, दिनेश जेकणावत, दिनेश दोशी, श्याम सेठिया ने स्कूल विकास के सहयोग के लिए राशि भेंट की, जिनका अतिथियों ने सम्मान किया।सांसद अर्जुनलाल मीणा ने विद्यालय विकास के लिए प्रार्थना सभा हॉल बनवाने की घोषणा की। उन्होंने धरियावद क्षेत्र से होकर गुजरने वाले आसपुर व डूंगरपुर नेशनल हाईवे के लिए आगामी मानसून से पहले बजट पास करवाने का आश्वासन दिया। संस्था प्रधान महेश कुमार बुनकर ने अतिथियों का स्वागत किया।

उपखंड स्तर पर 23 कार्मिकों काे सम्मानित किया

अरनोद । राजस्थान दिवस पर शुक्रवार रात को उपखंड स्तर पर हुए समारोह में अरनोद पंचायत समिति सभागार में 23 कर्मचारियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि तहसीलदार नानालाल मेघवाल थे। विषिष्ठ अतिथि प्रधानाचार्य लोकेश कुमार भट्ट, कार्यवाहक विकास अधिकारी, बार अध्यक्ष संदीप भावसार थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता थाना अधिकारी हजारीमल मीना ने की। समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। समारोह में 23 कार्मिकों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन भगवान सिंह राठौड़ आैर अमर सिंह जाटव ने किया। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों और उपखंड स्तरीय अधिकारियों ने भाग लिया।

X
लोक प्रस्तुतियों में झलका प्रदेश का गौरव
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..