• Hindi News
  • Rajasthan
  • Arnod
  • क्रेशर प्लांट पर डंपर को रिवर्स में लेते वक्त हुई थी श्रमिक की मौत
--Advertisement--

क्रेशर प्लांट पर डंपर को रिवर्स में लेते वक्त हुई थी श्रमिक की मौत

Arnod News - धरियावद रोड पर पांच दिन पूर्व क्रेशर प्लांट में मृत मिले श्रमिक की मौत के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:15 AM IST
क्रेशर प्लांट पर डंपर को रिवर्स में लेते वक्त हुई थी श्रमिक की मौत
धरियावद रोड पर पांच दिन पूर्व क्रेशर प्लांट में मृत मिले श्रमिक की मौत के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। परिजनों ने हत्या का संदेह जताते हुए रिपोर्ट दी थी। जांच में यह सामने आया कि क्रेशर प्लांट में डंपर रिवर्स लेने के दौरान नीचे सो रहे श्यामलाल की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने डंपर चालक चालक वाडगुन, भूंगड़ा बांसवाड़ा निवासी सुनील पुत्र कमलाशंकर मीणा के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाकर दुर्घटना कारित करने का प्रकरण दर्ज किया है।

शहर कोतवाल बाबूलाल मुरारिया ने बताया कि नागदी अरनोद निवासी श्याम लाल (18) पुत्र देवीलाल मीणा ढाई-तीन माह से धरियावद रोड पर मदन सिंह के क्रेशर प्लांट पर हेल्पर का काम करता था। सोमवार को वह किसी के शादी समारोह में गया था, जहां से देर शाम को क्रेशर प्लांट पर आकर सो गया। सुबह उसका शव मिला। क्रेशर प्लांट पर कार्यरत कर्मचारियों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को जिला अस्पताल के मुर्दाघर पहुंचाया। उन्होंने बताया कि पुलिस जब मौके पर पहुंची तो मृतक के मुंह से खून और पीठ व कंधे पर खरोंच के निशान मिले। पुलिस ने मौत के कारणों को संदिग्ध मानते हुए मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया था। वहीं मृतक के पिता देवीलाल मीणा ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

शहर कोतवाल ने बताया कि मौके की गहनता से जांच की गई तो यह सामने आया कि क्रेशर प्लांट के सुपरवाइजर के बेटे की शादी में सभी श्रमिक खाना खाने गए थे। यहां से सभी श्रमिक रात 8 बजे वापस लौट गए। श्यामलाल वहां खड़े डंपर के नीचे बिछे एक कंबल को देख कर वहां सो गया। इस दौरान रात को डंपर का चालक वाडगुन, भूंगड़ा बांसवाड़ा निवासी सुनील पुत्र कमलाशंकर मीणा आया तथा उसने डंपर को रिवर्स में लिया। रिवर्स लिए जाने के दौरान नीचे सो रहा श्याम लाल डंपर की चपेट में आ गया। सुनील ने इसकी जानकारी अपने साथियों को दी थी। पुलिस ने डंपर चालक सुनील मीणा के खिलाफ लापरवाही पूर्वक वाहन चला दुर्घटना कर मृत्यु कारित करने का प्रकरण दर्ज किया है।

X
क्रेशर प्लांट पर डंपर को रिवर्स में लेते वक्त हुई थी श्रमिक की मौत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..