• Hindi News
  • Rajasthan
  • Aspur
  • 5 महीनों बाद भी पुलिस नहीं लगा पाई मंदिरों में हुई चोरियों का सुराग
--Advertisement--

5 महीनों बाद भी पुलिस नहीं लगा पाई मंदिरों में हुई चोरियों का सुराग

Aspur News - आसपुर. करीब 5 माह पहले ही आसपुर जैन मंदिर में दिन दहाड़े चोरी, फिर झरियाणा में सिद्धेश्वर महादेव और एक ओर महादेव...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:10 AM IST
5 महीनों बाद भी पुलिस नहीं लगा पाई मंदिरों में हुई चोरियों का सुराग
आसपुर. करीब 5 माह पहले ही आसपुर जैन मंदिर में दिन दहाड़े चोरी, फिर झरियाणा में सिद्धेश्वर महादेव और एक ओर महादेव मंदिर में चोरी हुई थी, लेकिन आज दिन तक पुलिस चोरों तक नहीं पहुंच पाई है। लंबी अवधि होने के बाद अब लोगों को पुलिस प्रशासन के ऊपर से भरोसा उठने लगा है। अब गर्मी का मौसम शुरू हो गया है, ऐसे में क्षेत्र में फिर से चोरियां होने की संभावना जताई जा रही है।

गौरतलब है कि आसपुर के दिगंबर जैन मंदिर में 22 अक्टूबर को चोरों ने परकोटा फांद कर अष्ट धातु की 8 मूर्तियां और नगदी चोरी की थी। इसी तरह से हजारों रुपए का दान अन्य मंदिरों में भी चोरी हुआ था। इन चोरियों के बाद कलेक्टर राजेंद्र भट्ट और तत्कालीन एसपी हिम्मत अभिलाष टांक ने भी मौका निरीक्षण किया था, लेकिन आज दिन तक पुलिस चोरों तक नहीं पहुंच पाई है। दूसरी ओर जैन समाज के लोग कई बार आसपुर पुलिस के पास जाकर अपनी फरियाद की थी, लेकिन हर बार रटा रटाया जवाब ही मिल रहा है।

यह कहना है लोगों का

इस मामले में कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष करणसिंह चौहान ने बताया कि चोरियों की वारदात बढ़ती जा रही है और पहले हुई चोरियों का अब तक खुलासा नहीं हुआ है। साथ ही अब गर्मी का मौसम आया है। संभावना ज्यादा हो गई है। वहीं भाजपा आसपुर मंडल के अध्यक्ष अनिल गुप्ता ने बताया कि प्रशासन और पुलिस को कई बार ज्ञापन देकर तत्काल कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। फिर भी खुलासा नहीं हो रहा है। हम इस मामले में गृहमंत्री को अवगत कराएंगे। जन जागरण समिति के अध्यक्ष नटवरलाल श्रीमाल ने बताया कि पुलिस निष्क्रिय हो चुकी है।

X
5 महीनों बाद भी पुलिस नहीं लगा पाई मंदिरों में हुई चोरियों का सुराग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..