• Hindi News
  • Rajasthan
  • Aspur
  • डूंगरपुर. हनुमान जयंती के मौके पर ग्रामीण क्षेत्रों में भी
--Advertisement--

डूंगरपुर. हनुमान जयंती के मौके पर ग्रामीण क्षेत्रों में भी

Aspur News - डूंगरपुर. हनुमान जयंती के मौके पर ग्रामीण क्षेत्रों में भी हनुमान जयंती पर विविध अनुष्ठान किए गए। भजन कीर्तन के...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:10 AM IST
डूंगरपुर. हनुमान जयंती के मौके पर ग्रामीण क्षेत्रों में भी
डूंगरपुर. हनुमान जयंती के मौके पर ग्रामीण क्षेत्रों में भी हनुमान जयंती पर विविध अनुष्ठान किए गए। भजन कीर्तन के साथ ही यज्ञ और हवन भी हुए। इस दौरान हनुमान चालीसा का पाठ तो कहीं सुंदर कांड का पारायण किया गया।

साबला. हनुमान जयंती के मौके पर धार्मिक कार्यक्रम किए गए। जिसमें पूजा अर्चना की गई। हनुमान को 56 भोग चढाएं गए। नई आबादी बस्ती निठाउवा रोड पर आयोजित इस कार्यक्रम में सुबह से ही लोगों की भीड़ रही।

सीमलवाड़ा. कस्बे में हनुमान जन्मोत्सव पर विविध धार्मिक कार्यक्रम हुए। सूर्यशंकर चौबीसा, भरतदास वैष्णव की अगुवाई में भक्तजनों ने हवन का आयोजन किया। वहीं दर्जी समाज की ओर से जुलूस निकाला गया और पीपा जयंती मनाई गई।

आसपुर. हनुमान जयंती के अवसर पर कस्बे और आस पास के गांवों में धार्मिक कार्यक्रम किए गए। हनुमान की झांकियां तैयार की गई। रात्रि को भजन कीर्तन और महाप्रसादी का आयोजन किया गया। पंचोलिया हनुमान गोठड़ा में तुलसी मानस मंडल की ओर से हनुमान चालीसा और सुंदर कांड किया गया।

X
डूंगरपुर. हनुमान जयंती के मौके पर ग्रामीण क्षेत्रों में भी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..