• Hindi News
  • Rajasthan
  • Aspur
  • सप्ताहभर से नहीं आया पानी, गामड़ी देवकी में दूषित पानी पी रहे लोग
--Advertisement--

सप्ताहभर से नहीं आया पानी, गामड़ी देवकी में दूषित पानी पी रहे लोग

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:00 AM IST

Aspur News - सागवाड़ा पंचायत समिति का गामड़ी देवकी गांव इन दिनों पीनेे के पानी के लिए संघर्ष कर रहा है। हालात दिनोदिन बिगड़ते जा...

सप्ताहभर से नहीं आया पानी, गामड़ी देवकी में दूषित पानी पी रहे लोग
सागवाड़ा पंचायत समिति का गामड़ी देवकी गांव इन दिनों पीनेे के पानी के लिए संघर्ष कर रहा है। हालात दिनोदिन बिगड़ते जा रहे हैं। यहां पीने के पानी के लिए सोम-कमला-आंबा बांध से जुड़ी टंकी का एकमात्र स्त्रोत है। सप्ताहभर से इस टंकी में पानी की सप्लाई नहीं हुई है। लोग गांव के एक पुराने कुएं पर निर्भर है।

लेकिन यह पानी फ्लोराइड युक्त है। जिस वजह से अब बीमारियों का डर फैल रहा है। लोगों में लगातार यह पानी पीने से अभी से घुटनों में जकड़न और दर्द जैसी स्थितियां पैदा हो रही है। कुछ गांव से चार किमी दूर डोली गांव में बनी टंकी से पानी लाकर व्यवस्था कर रहे हैं। गांव के रमणलाल भट्ट, राजेंद्र भट्ट, मोहन सुथार, गोकल पाटीदार अखेपुर ने बताया कि पिछले आठ दिनों से पानी की समस्या हो रही है। चार दिन पहले बताया गया था कि सड़क निर्माण के दौरान पाइप लाइन टूटने से पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। लेकिन जब ग्रामीणों ने अपने स्तर पर देखा तो पाड़वा और डोली गांव में पानी की सप्लाई हो रही है। लोगों ने शीघ्र पानी की सप्लाई की मांग की है।

X
सप्ताहभर से नहीं आया पानी, गामड़ी देवकी में दूषित पानी पी रहे लोग
Astrology

Recommended

Click to listen..