Hindi News »Rajasthan »Atru» दानदाता ने महाशिवरात्रि पर टैंकरों से उपलब्ध कराया पानी

दानदाता ने महाशिवरात्रि पर टैंकरों से उपलब्ध कराया पानी

देवरी| महाशिवरात्रि पर्व पर देवरी निवासी दानदाता विष्णु यादव ने पेयजल संकट से ग्रस्त लोगों को राहत देने के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 15, 2018, 02:00 AM IST

देवरी| महाशिवरात्रि पर्व पर देवरी निवासी दानदाता विष्णु यादव ने पेयजल संकट से ग्रस्त लोगों को राहत देने के उद्देश्य से बुधवार सुबह से ही स्वयं के खर्चे पर निशुल्क पानी के 3 टैंकर उपलब्ध करवाए। उन्होंने कस्बे में गहरा रहे पेयजल संकट के मद्देनजर मुख्य बाजार कोटा-शिवपुरी मार्ग पर लोगों को पेयजल उपलब्ध कराया है। यादव ने कहा कि बीते करीब पांच दिनों से कस्बे की नल सप्लाई ठप होने से लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। महाशिवरात्रि पर्व पर जलदान करने वाले विष्णु यादव ने बताया कि पानी के टैंकर निशुल्क चलाकर जरूरतमंद लोगों के घरों में पेयजल उपलब्ध कराकर खुशी मिली है। जलदाय विभाग के सहायक अभियंता सुरेंद्र बैरवा ने बताया कि बिजली लाइन में फाल्ट होने की वजह से नल सप्लाई प्रभावित हुई है, जिसे जल्द ही दुरुस्त किया जाएगा।

अटरू|क्षेत्र के ग्राम पंचायत मेरमाचाह के गंदोलिया गांव में पेयजल की समस्या को लेकर एसडीएम को ग्रामवासियों ने ज्ञापन दिया। ग्रामवासियों ने पवन गंदोलिया के नेतृत्व में एसडीएम जबर सिंह को ज्ञापन दिया, जिसमें बताया कि गंदोलिया गांव में सरकार की ओर से नलकूप लगाए गए हैं, उनकी गहराई 200 फीट से ज्यादा नहीं है। वाटर लेवल 700 फीट गहरा चला जाने से नलकूप हवा फेंक रहे हैं। जो निजी टयूबवैल लगे हुए हैं, उनमें भी पानी नहीं आने से गांव में लोग पानी के लिए तरसने लगे हैं। ग्रामवासी खेतों पर लगे बोरवेलों से पानी भरकर ला रहे हैं। पेयजल की समस्या गंभीर होने से पानी के तीन टैंकर प्रतिदिन ग्राम पंचायत की ओर से लगवाने की मांग की है। इन्होंंने ज्ञापन में बताया कि शेरगढ़ पाइप लाइन से कचरा होती हुई गंदोलिया को लाइन से जोड़ा जाए, जिससे पेयजल का स्थाई समाधान हो सके। इस दौरान उपसरपंच लालचंद नागर, वार्ड पंच जगदीश, चतुर्भुज नागर, जगदीश गालव, बनवारी नायक, छोटूलाल बैरवा, रामचंद्र नागर, तोलाराम नायक, बाबूलाल बैरवा, उमाशंकर नागर आदि मौजूद थे।

देवरी. समाजसेवी ने स्वयं के खर्च पर टैंकर से पानी उपलब्ध कराया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Atru

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×