Hindi News »Rajasthan »Atru» विधायक रामपाल मेघवाल का घेराव कर मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन

विधायक रामपाल मेघवाल का घेराव कर मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन

अटरू| भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में किसानों ने शनिवार को कृषि मंडी की समस्याओं को लेकर विधायक रामपाल मेघवाल को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 11, 2018, 02:05 AM IST

विधायक रामपाल मेघवाल का घेराव कर मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन
अटरू| भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में किसानों ने शनिवार को कृषि मंडी की समस्याओं को लेकर विधायक रामपाल मेघवाल को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। कृषि मंडी से किसान संघ के कार्यकर्ता क्षेत्र के किसान, व्यापारी, मुनीम संघ, हम्माल एकत्रित होकर जुलूस के रूप में विधायक निवास पहुंचे।

यहां विधायक को कृषि मंडी की समस्याओं को लेकर खरी-खोटी सुनाई। यहां किसानों ने बताया कि मंडी के चार व्यापारी कृषि उपज मंडी में पक्की आढ़त में किसानों से जिंस खरीदना चाहते हैं। क्षेत्र के किसान व कई प्रमुख संगठन कच्ची आढ़त करने के लिए लगभग 1 वर्ष से आंदोलन करते आ रहे हैं। कई बार मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री, क्षेत्रीय विधायक व सांसद को कच्ची आढ़त करने के लिए ज्ञापन भी दिए गए। इस मांग पर सरकार ने 17 नवंबर से कृषि मंडी में कच्ची आढ़त का शुभारंभ किया गया। सभी व्यापारी कच्ची आढ़त पर कार्य कर रहे हैं। इन 4 व्यापारियों में से दो व्यापारियों का अधिकतम तोल व अनियमितताओं को लेकर भी कृषि मंडी द्वारा लाइसेंस निलंबित कर दिया गया। यही व्यापारी बौखलाहट में आकर कच्ची आढ़त का विरोध कर क्षेत्र के लोगों को गुमराह कर रहे हैं। इस पर विधायक मेघवाल ने उच्च अधिकारियों से जयपुर कृषि उपकरण बोर्ड के डायरेक्टर पहाड़िया, कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी सहित जिले के अधिकारियों को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि कृषि उपज मंडी में एक ही कच्ची आढ़त चलेगी। मंडी में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसडीएम को अवगत कराया। इस मौके पर भाजपा मंडल के कार्यकर्ताओं ने भी क्षेत्र के किसानों का समर्थन कर इन चार व्यापारियों का विरोध किया। किसान संघ ने विधायक मेघवाल को मुख्यमंत्री के नाम दिए गए ज्ञापन में बताया कि कस्बा मुख्यालय की कृषि मंडी 17 नवंबर से सरकार के आदेशानुसार क वर्ग दलाल प्रथा कच्ची आढ़त में चल रही है। इससे क्षेत्र के किसान व व्यापारी संतुष्ट है। इस प्रक्रिया से मंडी आय व रोजगार बढ़ा है। ज्ञापन देने वालों में भारतीय किसान संघ के प्रदेश महामंत्री कैलाश गंदोलिया, व्यापार संघ अध्यक्ष नवलकिशोर सिंघल, मंडी उपाध्यक्ष मुकेश नागर, विकास गर्ग, पंचायत समिति सदस्य वीरेंद्र प्रताप सिंह, अध्यक्ष रघुवीर वैष्णव, जिला उपाध्यक्ष रणवीर सिंह हाड़ा, श्रीलाल नागर, तहसील उपाध्यक्ष परमेश्वर शर्मा, तहसील मंत्री सुरेश नागर, अटरू नगर अध्यक्ष पप्पूलाल नागर आदि मौजूद थे।

अटरू. कृषि उपज मंडी की समस्याओं को लेकर विधायक मेघवाल का घेराव किया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Atru

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×