--Advertisement--

जोश के साथ निकाला द्विधारा पथ संचलन

Atru News - किशनगंज. क्षेत्र के बांसथूनी में पथ संचलन निकालते स्वयं सेवक। भास्कर न्यूज | नाहरगढ़ कस्बे में राष्ट्रीय स्वयं...

Dainik Bhaskar

Feb 05, 2018, 02:05 AM IST
जोश के साथ निकाला द्विधारा पथ संचलन
किशनगंज. क्षेत्र के बांसथूनी में पथ संचलन निकालते स्वयं सेवक।

भास्कर न्यूज | नाहरगढ़

कस्बे में राष्ट्रीय स्वयं सेवक के कार्यकर्ताओं की ओर से संघ नाहरगढ़ तहसील क्षेत्र का द्विधारा संगम पथ संचलन जोश के साथ निकाला। कस्बे के गुना रोड खेल मैदान से विराट द्विधारा संगम पथ संचलन का शुभारंभ किया।

कस्बे के सभी प्रमुख मार्गों से घोष के साथ द्विधारा संगम पथ संचलन निकाला गया। पथ संचलन मुख्य बाजार में दो भागों में विभक्त हो गया, जो कि कस्बे के अलग-अलग भागों में सभी प्रमुख मार्गों से होते हुए दोनों पथ संचलन का संगम बस स्टैंड चौराहे पर हुआ। वहीं संघ नाहरगढ़ तहसील के दर्जनों गांवों के आरएसएस कार्यकर्ताओं व स्वयंसेवकों ने पथ संचलन में उत्साहपूर्वक भाग लिया। पथ संचलन में 2 घोष थे, जिनकी धुन पर कार्यकर्ता पूर्ण अनुशासन में व संगठन की पूर्ण गणवेश में पथ पर चल रहे थे। पथ संचलन में बड़ी संख्या में बच्चों ने भी भाग लिया। पथ संचलन अपने गंतव्य स्थान खेल मैदान में पहुंचा, जहां पर बौद्धिक कार्यक्रम हुआ। आरएसएस के खंड कार्यवाह रूपनारायण नागर ने बताया कि पथ संचलन के बौद्धिक कार्यक्रम का मुख्य उद्‌बोधन आरएसएस के जिला प्रचारक अंकित कुमार ने किया। वहीं तहसील संघ संचालक रोहित चैधरी भी मंचासीन थे। वहीं पथ संचलन को लेकर सुरक्षा के तौर पर पुलिस की माकूल सुरक्षा व्यवस्था रही। थानाधिकारी हरिप्रसाद राना मय जाब्ते के मौजूद रहे।

केलवाड़ा. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से विराट हिंदू सम्मेलन एवं द्विधारा संगम का आयोजन किया गया। इस दौरान सैकड़ों की तादाद में स्वयंसेवकों ने घोष के साथ कदमताल करते हुए विशाल पथ संचलन निकाला। इन पर हर गली मोहल्लों में हुई पुष्प वर्षा से सड़कें गुलजार नजर आई। रविवार को दोपहर 12 बजे सैकड़ों की तादाद में आरएसएस स्वयंसेवक पूर्ण गणवेश में कपिल स्कूल एवं पेट्रोल पंप के सामने दो भागों में विभाजित होकर एक निश्चित समय में दोनों ओर से घोष के साथ कदमताल करते हुए पथ संचलन में शामिल हुए। इस दौरान कस्बे के गली-मोहल्लों से होकर द्विधारा के रूप में दोनों ही समूह का विश्वकर्मा तिराहे पर संगम हुआ, जहां से सभी लोग भगत सिंह स्टेडियम पहुंचे। पथ संचलन के दौरान हर गली मोहल्ले व मुख्य सड़कों पर महिलाओं की ओर से आकर्षक रंगोलियां बनाई गई। वहीं साउंडों के ऊपर चल रहे देशभक्ति के तराने लोगों में राष्ट्रप्रेम की भावना को जागृत कर रहे थे। पथ संचलन में छोटे बच्चों से लेकर नौजवान साथियों व बुजुर्ग लोगों ने भी हिस्सा लिया। वहीं पथ संचलन के दौरान आरएसएस स्वयंसेवकों पर भगत सिंह स्टेडियम में ड्रोन के द्वारा भी पुष्प वर्षा की जा रही थी। इस दौरान समूचा वातावरण देशभक्ति के ओजस्वी गीतों से गुंजायमान था।

भगत सिंह स्टेडियम में संपन्न हुआ विराट हिंदू सम्मेलन: केलवाड़ा. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से पथ संचलन निकालने के बाद भगत सिंह स्टेडियम में विराट हिंदू सम्मेलन हुआ। इसमें विभाग व्यवस्था प्रमुख ओमप्रकाश गोयल ने उद्‌बोधन दिया। गोयल ने बताया कि संघ विगत 92 वर्षों से मौन तपस्वी के रूप में शिक्षा सेवा संस्कार के साथ सामाजिक धार्मिक और आध्यात्मिक क्षेत्र में कार्य करते हुए हिंदू स्वाभिमान व देशभक्ति के भाव का जागरण कर रहा है। उन्होंने कहा कि शक्ति संपन्न व संगठित समाज ही सभी समस्याओं का समाधान है। उन्होंने वीर शिवाजी, भगवान श्रीराम सहित अनेक महापुरुषों की गाथा सुनाकर लोगों में देशप्रेम की भावना को जागृत किया। कार्यक्रम में खंड संघ चालक हरिचरण मेहता सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

सीसवाली. कस्बे में रविवार को आरएसएस की ओर से पथ संचलन निकाला गया। संघ के स्वयं सेवक घोष के साथ उच्च माध्यमिक स्कूल के खेल मैदान से पंक्तियों में कदमताल करते हुए आगे बढ़े। पथ संचलन विभिन्न मार्गों से होते हुए वापस खेल मैदान पहुंचा। इस दौरान जगह-जगह कई संगठनों व लोगों ने पुष्पवर्षा कर पथ संचलन का स्वागत किया। कस्बे में कई मार्गों पर पर 101 द्वार लगाए गए। इसके बाद खेल मैदान में स्वयं सेवकों ने योग एवं व्यायाम प्रदर्शन भी किया।

किशनगंज. क्षेत्र के कांकड़दा उपखंड का पथ संचलन कांकड़दा व बांसथूनी में निकाला गया। इस दौरान जगह-जगह व घरों के बाहर रंगोली सजाकर व स्वागत द्वार लगाकर पथ संचलन का स्वागत किया गया। वहीं कई जगह पुष्पवर्षा कर स्वयं सेवकों का स्वागत किया गया।

सीसवाली. पथ संचलन के दौरान कदमताल करते स्वयंसेवक।

नाहरगढ़. कस्बे में रविवार को निकाले गए पथ संचलन के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते अतिथि।

बौद्धिक उद्‌बोधन के बाद निकाला पथ संचलन

अटरू| उपखंड मुख्यालय पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक की ओर से रविवार काे पथ संचलन निकला गया। दोपहर बाद सभी स्वयंसेवक स्वामी विवेकानंद मैदान में एकत्रित हुए, जहां पर संघ के राजेश गौतम द्वारा बौद्धिक उद्‌बोधन किया गया।

इसके बाद कदमताल पथ संचलन निकाला, जो सालपुरा रोड, हॉट चौक, इमाम बाडा, पंचायत समिति, खेड़लीगंज चौराहा से रेलवे स्टेशन होते हुए मैदान पर पहुंचा, जहां पर संचलन का समापन किया।

अटरू. कस्बे में रविवार को पथ संचलन निकालते स्वयं सेवक।

केलवाड़ा. पथ संचलन के दौरान ड्रोन से पुष्पवर्षा की गई।

X
जोश के साथ निकाला द्विधारा पथ संचलन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..