• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Atru News
  • रतनपुरा पंचायत में पाक्षिक बैठक नहीं कराने की बीडीओ से शिकायत
--Advertisement--

रतनपुरा पंचायत में पाक्षिक बैठक नहीं कराने की बीडीओ से शिकायत

अटरू| रतनपुरा ग्राम पंचायत की पाक्षिक बैठक के दौरान पंचायत पर ताला लगा होने पर वार्ड पंचों ने विकास अधिकारी को...

Dainik Bhaskar

Feb 07, 2018, 04:20 AM IST
रतनपुरा पंचायत में पाक्षिक बैठक नहीं कराने की बीडीओ से शिकायत
अटरू| रतनपुरा ग्राम पंचायत की पाक्षिक बैठक के दौरान पंचायत पर ताला लगा होने पर वार्ड पंचों ने विकास अधिकारी को शिकायत दी है।

उपसरपंच सोमेश मंडावत, वार्ड पंच छीतरलाल, टीना शर्मा, कल्पना शर्मा, ओमप्रकाश, कन्हैयालाल, रानी ने बताया कि पंचायत राज विभाग के निर्देश पर हर माह की 5 व 20 तारीख को ग्राम पंचायत में पाक्षिक बैठक होती है। इसमें भाग लेने के लिए 5 फरवरी को वार्ड पंच पंचायत भवन पर पंहुचे तो सुबह 11 बजे ताला लगा मिला। आधे घंटे तक ताला खुलने का भी इंतजार किया, लेकिन कोई कर्मचारी नहीं पहुंचा। इस पर सभी पंचों ने बीडीओ को इसकी शिकायत की तो उन्होंने बताया कि पाक्षिक बैठक 5 व 20 को ही कराना आवश्यक है। वहीं छुट्टी होने की स्थिति में अगली तारीख को होनी जरूरी है। इस मामले को लेकर दोषी कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सभी वार्ड पंचों ने विकास अधिकारी को शिकायत दी है।

इसमें आरोप लगाया है कि सरपंच श्वेता महावर की मिलीभगत कर पाक्षिक बैठक नहीं कराई गई और नहीं निरस्त की सूचना दी गई। सचिव जितेंद्र शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत का प्रेरक राजकुमार को बैठक के बारे में वार्ड पंचों को सूचना देने के लिए अवगत कराया था।

X
रतनपुरा पंचायत में पाक्षिक बैठक नहीं कराने की बीडीओ से शिकायत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..